Optical Illusion: अगर आपका IQ है जबरदस्त; 15 सेकेंड में फोटो में ढूंढें Odd Bunny, कुछ ही कर पाए सॉल्व
Advertisement
trendingNow11251580

Optical Illusion: अगर आपका IQ है जबरदस्त; 15 सेकेंड में फोटो में ढूंढें Odd Bunny, कुछ ही कर पाए सॉल्व

Trending IQ Test: सोशल मीडिया पर आजकल बड़े ही रोचक ऑप्टिकल इल्यूजंस वायरल हो रहे हैं. इस इल्यूजन (Optical Illusion) को सॉल्व करने में भी कई लोगों को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है, लेकिन कुछ लोगों ने इसे अपने तेज आईक्यू (IQ) से सुलझा भी लिया है.

Optical Illusion: अगर आपका IQ है जबरदस्त; 15 सेकेंड में फोटो में ढूंढें Odd Bunny, कुछ ही कर पाए सॉल्व

Spot The Odd Bunny: इंटरनेट पर एक फोटो ने खूब धमाल मचा रखा है. इस फोटो में आपको 29 खरगोश (Rabbits) दिखाई दे रहे होंगे. ये सभी अलग-अलग चेहरे बनाकर आपकी तरफ देख रहे हैं. अगर आप खुद को जीनियस समझते हैं तो आप इस फोटो से संबंधित सवाल का जवाब ढूंढने में कामयाब हो सकते हैं. इस पहेली को सुलझाने के लिए आपको फोटो को बारीक नजर से देखना पड़ेगा और इतने सारे बनीज (Bunnies) में से एक ऑड दिखने वाले बनी को खोजना होगा. आपको बता दें कि कुछ ही लोग अलग खरगोश को ढूंढने में सफल हो पाए हैं. 

दिमाग के टेस्ट को करें पास

अपने दिमाग के टेस्ट को शुरू करने से पहले आप टाइमर (Timer) सेट कर लें क्योंकि इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने के लिए आपके पास केवल 15 सेकेंड ही होंगे. अगर आप इस फोटो में अजीब या अलग दिखने वाले बनी (Odd Bunny) को 15 सेकेंड में ढूंढ लेते हैं तो बधाई हो आपका दिमाग वाकई में काफी तेज है और आपकी नजर भी तारीफ के काबिल है. 

ऐसे पता लगाएं सही जवाब

सही जवाब पता लगाने के लिए आपको तस्वीर (Viral Photo) को लगातार गौर से देखना है और पैनी निगाह बनाए रखनी है. इस फोटो में कुछ बनी हंस रहे हैं तो कुछ गाजर के साथ दिख रहे हैं लेकिन कोई भी ऑड बनी आपको आसानी से नहीं मिलने वाला है. अगर आपको टाइम खत्म होने के बाद भी सही जवाब मिल गया तो भी आपकी निगाह अच्छी है लेकिन अगर आप इस मुश्किल टेस्ट (Test) को पास नहीं कर पाए तो नीचे इसके जवाब को जरूर देखें...

fallback

मिल गया ऑड वन आउट बनी

इस फोटो में नीचे से दूसरी रो में बैठा पांचवा खरगोश ऑड है. इसका कारण है कि यह अपने कानों और नाक के चारों ओर गहरे पीले रंग का पैटर्न (Pattern) रखता है जो कि बाकी बनीज से बिल्कुल अलग है. कुछ सेकेंड्स में अपने आईक्यू लेवेल को टेस्ट करना वाकई में यूजर्स (Social Media Users) के लिए काफी मजेदार है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news