Optical Illusion: डाल पर कहां बैठी है चिड़िया, केवल बुद्धिमान लोग ही लगा पाएंगे इसका पता!
Advertisement
trendingNow11225527

Optical Illusion: डाल पर कहां बैठी है चिड़िया, केवल बुद्धिमान लोग ही लगा पाएंगे इसका पता!

Test Your Brain: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सुलझाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. एक ऐसी ही फोटो (Photo) इंटरनेट पर छाई हुई है जिसे देख आप भी अपने दिमाग (Brain) के घोड़ों को दौड़ाने पर मजबूर हो जाएंगे. इस फोटो में आपको चिड़िया को खोजना है. 

Photo Credit: YouTube

Search Bird Sitting On Branch: सोशल मीडिया पर अक्सर रोचक खेल ट्रेंड (Trend) करते रहते हैं. ऐसे में आपको भी इस फोटो में छिपी हुई चिड़िया (Bird) को ढूंढना है. हो सकता है आपको एकदम से चिड़िया ना दिखाई दे लेकिन जब आप ध्यान से लगातार इस फोटो को देखेंगे तो शायद आपको इसमें चिड़िया दिखाई दे जाए.

चिड़िया ढूंढना मुश्किल

इस ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) को सुलझाना इतना आसान भी नहीं है. बहुत कम लोग ही इस तस्वीर में छिपी चिड़िया को देख पाए हैं. अगर आप उनमें से एक हैं तो वाकई में आपका दिमाग काफी तेज (Sharp Brain) है. लेकिन अगर आपको ये नहीं पता है तो भी चिंता मत कीजिए और नीचे दी गई फोटो को देखिए...

fallback

ये भी पढें: दूल्हे ने स्टेज पर ही दुल्हन के साथ किया ऐसा, लोगों ने लड़की को दी तलाक की नसीहत!

कई लोगों को किया कंफ्यूज

इस फोटो ने कई लोगों को कंफ्यूज किया और अब ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर आग की तरह फैल रही है. पत्तों का और चिड़िया का रंग एक जैसा होने के कारण इस पहेली (Puzzle) को सुलझाना वाकई में काफी मुश्किल है. लेकिन अगर आप दाईं तरफ नजर टिकाकर रखेंगे तो आपको भी चिड़िया (Bird) दिखने की पूरी संभावना है. 

ये भी पढें: Unlucky: महज 2 रुपये से चूक गई महिला; 1,700 करोड़ से भी ज्यादा की होती मालकिन! 

मजेदार होते हैं इल्यूजन्स

इसमें कोई भी शक नहीं है कि इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन्स हमेशा ही मजेदार होते हैं. अगर हम इनका सही जवाब ढूंढ लेते हैं तो हमें अपने दिमाग पर और ज्यादा कॉन्फिडेंस (Confidence) होने लगता है. इस इल्यूजन का सही जवाब ढूंढने के लिए आपकी नजर और दिमाग दोनों में अच्छा तालमेल (Co-ordination) होना जरूरी है.

LIVE TV

Trending news