Optical Illusion: मछलियों के बीच में छिपकर बैठा है एक कछुआ, 10 सेकेंड में पूरा करें Challenge!
Advertisement

Optical Illusion: मछलियों के बीच में छिपकर बैठा है एक कछुआ, 10 सेकेंड में पूरा करें Challenge!

Viral Brain Teasers: अलग-अलग तरीके के ऑप्टिकल इल्यूजन्स अक्सर लोगों का दिल जीतते रहते हैं. कुछ ही सेकेंड में आप अपने दिमाग को परख सकते हैं. ऐसा ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) लोगों को कंफ्यूज कर रहा है. 

Optical Illusion: मछलियों के बीच में छिपकर बैठा है एक कछुआ, 10 सेकेंड में पूरा करें Challenge!

Test Your IQ Level: सोशल मीडिया पर कई मजेदार पहेलियां शेयर की जाती हैं. इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) खूब वायरल होते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग इस कोशिश में कामयाब हो पाते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका दिमाग टेस्ट (Brain Test) करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. 

फोटो में छिपा है एक कछुआ

इस फोटो (Viral Photo) में आपको कुछ मछलियां दिखाई दे रही होंगी. लेकिन क्या आपको इसमें कोई कछुआ (Tortoise) दिखाई दे रहा है. आपको इस कंफ्यूजिंग फोटो में से एक कछुए को ढूंढ निकालना है. अगर आप ऐसा करने में सफल रहे तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

10 सेकेंड में ढूंढ निकालें जवाब

कछुए को ढूंढने की कोशिश करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 10 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट कर लें और फिर सही जवाब ढूंढने की कोशिश करें. फोटो को गौर से लगातार देखने पर आपको सही जवाब (Answer) मिल सकता है. अगर आपको अभी भी जवाब नहीं दिखाई दिया तो आप फोटो के बाईं तरफ (Left Side) ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको कछुआ नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए...

fallback

वायरल हुआ इल्यूजन

ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में फेल हो गए. अगर आपने सही जवाब, दिए गए समय में ढूंढ लिया, तो बधाई हो आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news