Optical Illusion: जादूगर का खरगोश ढूंढना नहीं है बच्चों का खेल, 99% लोग हुए फेल, खोजने वाला Genius
Advertisement

Optical Illusion: जादूगर का खरगोश ढूंढना नहीं है बच्चों का खेल, 99% लोग हुए फेल, खोजने वाला Genius

Test Your IQ: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने में लोगों को खूब मजा आता है. ऐसी ही एक पजल (Optical Illusion) आपको भी अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर देगी. आपका समय शुरू होता है अब...

Optical Illusion: जादूगर का खरगोश ढूंढना नहीं है बच्चों का खेल, 99% लोग हुए फेल, खोजने वाला Genius

Brain Teasers: सोशल मीडिया पर कई तरह की फोटोज शेयर की जाती हैं. इनमें से कुछ तस्वीरें ऑप्टिकल इल्यूजन्स होती हैं. आपको बता दें कि इन इल्यूजन्स की वजह से आपका दिमाग (Brain) कंफ्यूज हो जाता है और आपके दिमाग को जवाब ढूंढने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. ऐसी ही एक फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी तेजी से फैल रही है. इस फोटो में से आपको जादूगर का खरगोश खोज निकालना है.  

15 सेकेंड में ढूंढ निकालें खरगोश

इस फोटो को गौर से देखिए और जादूगर के खरगोश को ढूंढने की कोशिश में जुट जाइए. लेकिन सही जवाब ढूंढने से पहले अपने मोबाइल फोन में टाइमर (Timer) जरूर सेट कर लें. महज 15 सेकेंड में बहुत ही कम लोग इस पहेली (Puzzle) को सुलझा पाए और खरगोश को ढूंढ पाए. लगातार फोटो को गौर से देखने पर आपको सही जवाब मिल सकता है. 

इस हिंट का करें यूज

कई लोगों ने छिपे हुए खरगोश को ढूंढ निकालने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया. लेकिन कुछ ही जीनियस लोग सही जवाब ढूंढने में सफल (Successful) हो पाए. अगर आपको इस फोटो में जादूगर का खरगोश नहीं दिखा तो आप मैजिक शो के स्टेज पर ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको सही जवाब (Correct Answer) नहीं मिल पा रहा है तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए... 

fallback

कई लोग हुए फेल

इस फोटो ने सोशल मीडिया (Social Media) पर कई लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया. ऑप्टिकल इल्यूजन्स इतने मजेदार होते हैं कि हर कोई इन्हें सॉल्व करना पसंद करता है. इतना ही नहीं लोग इन्हें सॉल्व करने के बाद खुद को तेज दिमाग वाला (Brilliant) समझने लगते हैं. अगर आपने भी इस पहेली को सुलझा लिया तो आपका दिमाग और आंखें लाजवाब हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news