Optical Illusion: देर होने से पहले ढूंढ निकालें खतरनाक शिकारी, 15 सेकेंड के अंदर खोजने वाला Genius!
Advertisement

Optical Illusion: देर होने से पहले ढूंढ निकालें खतरनाक शिकारी, 15 सेकेंड के अंदर खोजने वाला Genius!

Brain Test: इंटरनेट पर एक बड़ा ही मुश्किल ऑप्टिकल इल्यूजन लोगों का ध्यान (Attention) अपनी तरफ खींच रहा है. इस जंगल में से आपको एक शिकारी (Sniper) को ढूंढ निकालना है और इसके लिए आपके पास कुल 15 सेकेंड हैं.

Optical Illusion: देर होने से पहले ढूंढ निकालें खतरनाक शिकारी, 15 सेकेंड के अंदर खोजने वाला Genius!

Viral Puzzle: सोशल मीडिया पर छाई हुई एक फोटो ने सबको अपना सिर खुजलाने पर मजबूर कर दिया है. ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) को सॉल्व करना लोगों को काफी पसंद होता है. बहुत से लोग तो इन्हें सॉल्व करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग अपने दिमाग का प्रदर्शन (Performance) कर पाते हैं और इन पहेलियों को सुलझा पाते हैं. 

15 सेकेंड में ढूंढ निकालें शिकारी

इस घने जंगल (Forest) में से आपको एक शिकारी को ढूंढ निकालना है. अगर आप फोटो को लगातार गौर से देखेंगे तो आप इस इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में सफल हो सकते हैं. लेकिन इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने से पहले आप अपने मोबाइल फोन में 15 सेकेंड का टाइमर (Timer) जरूर सेट कर लें.

जवाब ढूंढना नहीं है आसान

अगर आपको इस फोटो (Viral Photo) में छिपा हुआ शिकारी नहीं दिखाई दिया तो सही जवाब को घनी झाड़ियों के बीच में ढूंढने की कोशिश कीजिए. ऐसा करने से आपको सही जवाब दिखने की संभावना बढ़ जाएगी. हालांकि इस हरे भरे बैकग्राउंड में शिकारी (Sniper) पूरी तरह से कैमोफ्लेज्ड है इसलिए जवाब तलाशने में आपके पसीने छूट जाएंगे. अगर आपको अभी भी सही जवाब नहीं मिला तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो (Solution) को देखिए...

fallback

वायरल हुआ ऑप्टिकल इल्यूजन

इस ऑप्टिकल इल्यूजन को दिए गए समय में सॉल्व (Solve) करने वाले लोगों की संख्या काफी कम है. बता दें कि अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं जिन्होंने महज 15 सेकेंड के अंदर शिकारी को ढूंढ लिया तो वाकई में आपका दिमाग (Brain) और आपकी आंखें जरूरत से ज्यादा तेज हैं. यानी आप भी ब्रिलियंट (Brilliant) लोगों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news