Optical Illusion: हरे-भरे पेड़ों के बीच में छिपा बैठा है खतरनाक सांप, ढूंढने में याद आ जाएगी नानी!
Advertisement
trendingNow11405879

Optical Illusion: हरे-भरे पेड़ों के बीच में छिपा बैठा है खतरनाक सांप, ढूंढने में याद आ जाएगी नानी!

Optical Illusion Of Snake: क्या आप इस तस्वीर में छिपे हुए खतरनाक सांप को 17 सेकंड में ढूंढ सकते हैं? हर कोई ऐसा करने में (Solve Puzzle) सक्षम नहीं होगा लेकिन आपको कम से कम एक बार जरूर कोशिश करनी चाहिए.

Optical Illusion: हरे-भरे पेड़ों के बीच में छिपा बैठा है खतरनाक सांप, ढूंढने में याद आ जाएगी नानी!

Find The Dangerous Snake: जब ऑप्टिकल इल्यूजन की बात आती है, तो इंटरनेट पर मौजूद लोग अपना दिमाग लगाना शुरू कर देते हैं और कोशिश करते हैं की दिए गए चैलेंज (Challenge) को सॉल्व कर लें. हाल ही में एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और चैलेंज है कि क्या आप इस ऑप्टिकल इल्यूजन में 17 सेकंड के अंदर छिपे हुए सांप (Snake) को ढूंढ सकते हैं? 

जवाब ढूंढना नहीं है आसान

कई लोगों ने बताया कि यह ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) बहुत ही मुश्किल है और कई लोग इसी भ्रम में खतरनाक सांप को खोजने में नाकामयाब रहे. आपको इस ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर को गौर से देखना चाहिए. कभी-कभी कुछ तस्वीरों में जो दिखता है, वो वैसा नहीं होता जैसा दिखाई देता है. ऐसी तस्वीरों (Viral Photos) के सामने कुछ सेकंड रुककर, यूजर्स भी इस सवाल का जवाब देने की कोशिश करते हैं. 

पेड़ों के बीच में छिपा है सांप

ये फोटो लोगों को ऑप्टिकल इल्यूजन में छिपे सांप को खोजने के लिए कहती है. कई लोग इस चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं और इल्यूजन में छिपे सांप को ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं. इस टास्क (Task) को पूरा करने में आपको नानी याद आ जाएगी लेकिन जवाब मिलने की तब भी कोई गारंटी नहीं है. अगर आपको भी इस फोटो में सही जवाब नहीं दिख पाया, तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में सांप की लोकेशन (Correct Answer) देख लीजिए.

fallback

दिमाग और आंखों का है खेल

ज्यादातर लोग इस इल्यूजन में फंस कर रह गए. हालांकि, कुछ लोग सांप का पता लगाने में सक्षम हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करने में आपको न केवल तेज दिमाग (Sharp Brain) की बल्कि तेज आंखों की भी जरूरत है. अगर आप भी इसे सॉल्व करने में सफल रहे तो बधाई हो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news