Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी बैठी है एक बुरी आत्मा, ढूंढ निकालने में 99% लोग हुए फेल!
Advertisement
trendingNow11418682

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी बैठी है एक बुरी आत्मा, ढूंढ निकालने में 99% लोग हुए फेल!

Trending Puzzle: कई ऑप्टिकल इल्यूजन्स अक्सर लोगों के दिमाग को उलझाकर रख देते हैं. कुछ ही सेकेंड में आप अपने दिमाग को परख सकते हैं. ऐसा ही एक मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) लोगों को कंफ्यूज कर रहा है. 

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी बैठी है एक बुरी आत्मा, ढूंढ निकालने में 99% लोग हुए फेल!

Halloween Brain Teasers: सोशल मीडिया पर कई मजेदार पहेलियां शेयर की जाती हैं. इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) खूब वायरल होते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग इस कोशिश में कामयाब हो पाते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका दिमाग टेस्ट (Brain Test) करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. 

फोटो में छिपी बैठी है एक बुरी आत्मा

इस फोटो (Viral Photo) में आपको ढेर सारे भूत (Ghost) दिखाई दे रहे होंगे. लेकिन क्या आपको इसमें कोई बुरी आत्मा (Evil Ghost) दिखाई दे रहा है. आपको इस कंफ्यूजिंग फोटो में से एक बुरी आत्मा को ढूंढ निकालना है. अगर आप ऐसा करने में सफल रहे तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

15 सेकेंड में ढूंढ निकालें जवाब

बुरी आत्मा को ढूंढने की कोशिश करने से पहले अपने मोबाइल फोन में 15 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट कर लें और फिर सही जवाब ढूंढने की कोशिश करें. फोटो को गौर से लगातार देखने पर आपको सही जवाब (Answer) मिल सकता है. अगर आपको अभी भी जवाब नहीं दिखाई दिया तो आप फोटो के बाईं तरफ (Left Side) ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको बुरा भूत नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए...

fallback

बड़े-बडे़ जीनियस लोगों ने मानी हार

दरअसल बुरी आत्मा और बाकी भूतों के चेहरों पर गौर करेंगे तो आपको दोनों के बीच में अंतर समझ आ जाएगा. ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में फेल हो गए. अगर आपने सही जवाब, दिए गए समय में ढूंढ लिया, तो बधाई हो आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news