Shocking: पूरे शरीर में सिर से ज्यादा घने बाल! ऐसा बच्चा पैदा हुआ कि अस्पताल में मचा हड़कंप
Advertisement

Shocking: पूरे शरीर में सिर से ज्यादा घने बाल! ऐसा बच्चा पैदा हुआ कि अस्पताल में मचा हड़कंप

Hardoi Hospital: हैरानी की बात यह है कि यह बच्चा एकदम स्वस्थ था. जब बच्चे का जन्म हुआ तो अस्पताल में मौजूद सभी डॉक्टर्स सोचने लगे कि यह कौन सी नई बीमारी हो सकती है. उधर बच्चे के घर वाले बच्चे की हालत देखकर परेशान हो गए.

Shocking: पूरे शरीर में सिर से ज्यादा घने बाल! ऐसा बच्चा पैदा हुआ कि अस्पताल में मचा हड़कंप

New Born Baby With Dense Hair: देश-दुनिया से कई बार ऐसी खबरें आती है जब बच्चे के जन्म के दौरान कुछ चौंकाने वाली घटना सामने आ जाती है. कभी बच्चे को किसी अंग में दिक्कत होती है या फिर अंगों की संख्या अतिरिक्त होती है. हाल ही में उत्तर प्रदेश के हरदोई में एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ जिसके सिर में इतने घने बाल थे वहां मौजूद लोग चौंक गए और अस्पताल में हड़कंप मच गया.

सिर से लेकर कमर तक, बाल ही बाल
दरअसल यह घटना उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में स्थित एक अस्पताल की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर महिला ने इस बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे का जन्म होते ही सब इस बात को लेकर चौंक गए कि बच्चे के सिर से लेकर कमर तक बाल ही बाल दिख रहे हैं. हालांकि ये सभी बाल पीछे की तरफ यानी पीठ पर उगे हुए हैं.

साठ से ज्यादा प्रतिशत शरीर पर बाल
रिपोर्ट्स के मुताबिक बच्चे के साठ से ज्यादा प्रतिशत शरीर पर घने बाल पाए गए हैं. यह सब तब हुआ जब मंगलवार को एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी. डिलीवरी के बाद पैरामेडिकल स्टॉफ और परिजनों ने बच्चे की पीठ पर यह सब देखा तो वे चौंक गए. जांच में पता चला कि बच्चे को जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है.

इस बीमारी के ही चलते बच्चे के पीठ से लेकर कमर तक का एरिया ब्लैकनेस है. बताया जा रहा है कि इस बच्चे के पैदा होने की सूचना पर राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य गारंटी कार्यक्रम की टीम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और जांच शुरू करने के बाद बच्चे के परिवारवालों को ढांढस दिया कि ट्रीटमेंट के बाद यह सही हो जाएगा. फिलहाल बच्चे को इलाज के लिए लखनऊ भिजवा दिया गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news