Viral Memes: दिल्ली में बह रही जहरीली हवा! बढ़ते प्रदूषण पर भी लोगों ने बनाए ऐसे-ऐसे Memes
Advertisement
trendingNow11428225

Viral Memes: दिल्ली में बह रही जहरीली हवा! बढ़ते प्रदूषण पर भी लोगों ने बनाए ऐसे-ऐसे Memes

Delhi Pollution: दिल्ली में बढ़ता प्रदूषण वाकई में लोगों की सेहत के लिए काफी चिंताजनक है. लेकिन ऐसे में सोशल मीडिया (Twitter) पर लोग हैशटैग दिल्ली पॉल्यूशन के साथ मीम्स शेयर करते नजर आए. 

Viral Memes: दिल्ली में बह रही जहरीली हवा! बढ़ते प्रदूषण पर भी लोगों ने बनाए ऐसे-ऐसे Memes

Memes On Delhi Pollution: दिवाली के बाद से दिल्ली एनसीआर में हवा और ज्यादा प्रदूषित होती नजर आ रही है. हवा की गुणवत्ता (Air Quality) इतनी ज्यादा खराब हो गई है कि कुछ जगहों पर तो स्कूलों को बंद करने की नौबत आ गई. हालांकि ट्विटर पर इस गंभीर मुद्दे को लेकर लोग मीम्स (Memes) शेयर कर रहे हैं.

प्रदूषण में डूबी दिल्ली

दिल्ली दिवाली के बाद बढ़ते प्रदूषण (Pollution) का शिकार बन रही है. ऐसे में आने वाले समय में लोगों की परेशानियां बढ़ती जाएंगी. इन्हीं परेशानियों को लोग सोशल मीडिया पर मीम्स के जरिए दर्शाने की कोशिश कर रहे हैं. एक यूजर ने सुपरमैन की फोटो ट्वीट कर लिखा कि 10 मिनट तक दिल्ली (Delhi) की हवा में उड़ने के बाद सुपरमैन को भी ऑक्सीजन मास्क लगाने की जरूरत पड़ जाएगी. 

 

 

लोग बनाने लगे ऐसे मीम्स

कुछ यूजर्स ने बॉलीवुड मूवीज (Bollywood Movies) का सहारा लेते हुए अपनी बात कही. थ्री ईडियट्स, तारे जमीन पर से लेकर केदारनाथ, जब तक है जान और पीके तक, लोग क्रिएटिविटी के साथ अपनी बात कहते नजर आए. शनिवार को एक्यूआई (AQI) 431 के करीब पहुंच गया है. आगे चलकर इसकी वजह से लोगों को आंखों में जलन, सांस लेने में दिक्कत (Breathing Problems) और गले में खराश जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

 

 

ट्विटर पर ट्रेंड किया हैशटैग

आपको जानकर हैरानी होगी कि ट्विटर पर भी हैशटैग दिल्ली पॉल्यूशन (#DelhiPollution) ट्रेंड कर रहा है. लोग इसी टैग का इस्तेमाल करके कभी मजाकिया अंदाज में तो कभी तंज कसते हुए अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया (Reactions) देते नजर आए. शेयर किए गए मीम्स भले ही आपके चेहरे पर स्माइल ले आएं लेकिन ये मुद्दा माथे पर शिकन लाने वाला है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news