McDonald's के एक बर्गर के चक्कर में शख्स को लगा लाखों का चूना, फ्लाइट में किया ऐसा काम
Advertisement
trendingNow11286156

McDonald's के एक बर्गर के चक्कर में शख्स को लगा लाखों का चूना, फ्लाइट में किया ऐसा काम

McDonald's Breakfast on Flight: कल्पना करें कि बर्गर की कीमत आपको वास्तविक लागत से एक हजार गुना अधिक देना पड़ जाए तो क्या होगा? कुछ ऐसा ही एक टूरिस्ट के साथ हुआ, जब उस पर बाली से ऑस्ट्रेलिया की उड़ान के दौरान भोजन करने के लिए भारी जुर्माना लगाया गया.

 

McDonald's के एक बर्गर के चक्कर में शख्स को लगा लाखों का चूना, फ्लाइट में किया ऐसा काम

Man Travelling Fined Rs 2 Lakh: अगर आप भूखे होते हैं और आपके पास खाना पकाने या प्रतीक्षा करने का समय नहीं है, तो हमारा सबसे अच्छा विकल्प फास्ट फूड होता है. हालांकि, कल्पना करें कि इस विकल्प की कीमत आपको वास्तविक लागत से एक हजार गुना अधिक देना पड़ जाए तो क्या होगा? कुछ ऐसा ही एक टूरिस्ट के साथ हुआ, जब उस पर बाली से ऑस्ट्रेलिया की उड़ान के दौरान भोजन करने के लिए भारी जुर्माना लगाया गया.

बर्गर की वजह से भरना पड़ा भारी जुर्माना

उसने ब्रेकफास्ट में मैकडॉनल्ड्स से एक सिंपल बर्गर और रैप लिया और फ्लाइट में चढ़ गया, जिसकी कीमत यात्री को 2 लाख रुपये देकर चुकानी पड़ी. आपने विमान में प्रतिबंधित चीजों के बारे में अच्छी तरह पढ़ा या सुना होगा. हालांकि कई बार लोग इस एडवाइजरी पर ध्यान नहीं देते. बाली से ऑस्ट्रेलिया का सफर कर रहे इस शख्स ने बैग के अंदर अपना पसंदीदा मैकडॉनल्ड्स खाना रखा था.

एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद हुई चेकिंग

जैसे ही वह लैंड किया, उसके सामान को एक बायो सिक्योरिटी कुत्ते द्वारा सूंघा और जांचा गया. जैसे ही कुत्ते को मैकडॉनल्ड्स के दो अंडे-बीफ सॉसेज मैक मफिन्स और एक हैम क्रोइसैन मिला, वह आदमी मुश्किल में पड़ गया. उन पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गलत जानकारी देने का आरोप लगाया और इस गलती के लिए जुर्माना भी लगाया. एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से गुमराह करने और गलत जानकारी देने वाले शख्स पर 2,664 डॉलर यानी 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.

'मैकडॉनल्ड्स का सबसे महंगा खाना'

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए ऑस्ट्रेलिया के कृषि मंत्री मरे वॉट ने इसे मैकडॉनल्ड्स का सबसे महंगा खाना बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के प्रति उनकी कोई सहानुभूति नहीं है, उन्होंने कहा कि यात्रियों को नियमों के बारे में पता होना चाहिए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news