पेट दर्द हुआ तो डॉक्टर के पास गया शख्स, एक्सरे में निकली ऐसी चीजें देखकर सुन्न पड़ गया दिमाग
Advertisement
trendingNow11462881

पेट दर्द हुआ तो डॉक्टर के पास गया शख्स, एक्सरे में निकली ऐसी चीजें देखकर सुन्न पड़ गया दिमाग

Karnataka News: कर्नाटक के बागलकोट के एक अस्पताल में हुई सर्जरी के दौरान डॉक्टर्स की एक टीम ने एक मरीज के पेट से 187 सिक्के निकाले. बागलकोट जिले के श्री कुमारेश्वरा अस्पताल में यह सर्जरी हुई.

 

पेट दर्द हुआ तो डॉक्टर के पास गया शख्स, एक्सरे में निकली ऐसी चीजें देखकर सुन्न पड़ गया दिमाग

Viral News: कर्नाटक के बागलकोट के एक अस्पताल में हुई सर्जरी के दौरान डॉक्टर्स की एक टीम ने एक मरीज के पेट से 187 सिक्के निकाले. बागलकोट जिले के श्री कुमारेश्वरा अस्पताल में यह सर्जरी हुई. डॉक्टर्स की टीम के साथ अब आम लोगों के लिए भी यह कौतूहल का विषय बन गया है. रविवार को अस्पताल ने इस सर्जरी को पूरा किया, उससे पहले 58 वर्षीय दयमप्पा हरिजन नाम के मरीज को गुब्बारे की तरह पेट फूलने, पेट दर्द और लगातार उल्टी की शिकायत के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों द्वारा सामान्य जांच के बाद मरीज का एक्सरे और एंडोस्कोपी कराने का निर्णय किया.

नतीजे सामने आए तो डॉक्टर भी हैरान

जब जांच के नतीजे सामने आए तो डॉक्टर भी हैरान रह गए और फिर जल्द से जल्द फैसला लिया कि ऑपरेशन करना जरूरी है. एक्सरे में साफ नजर आ रहा था कि पेट में ढेर सारे सिक्के एक साथ जमा हैं. उस समय उनकी संख्या पता लगा पाना मुश्किल था. डॉक्टर की टीम ने सर्जरी करने का निर्णय किया. सर्जरी सफल रही और मरीज के पेट से 187 सिक्के बाहर निकाले गए, जिनमें 56 सिक्के 5 रुपये के थे, 51 सिक्के 2 रुपये के थे जबकि 1 रुपये के सिक्कों की संख्या 80 थी. मरीज के विषय में परिवार द्वारा जानकारी दी गई कि 58 वर्षीय मरीज दयमप्पा मानसिक रूप से विक्षिप्त है और पिछले तीन चार महीनों में वो धीरे-धीरे कर इतनी अधिक संख्या में सिक्कों को निगल गया.

एक, दो, तीन रुपये के सिक्के

पेट का बेहद फूल जाना, लगातार दर्द और उल्टी जब असहनीय हो गयी तो उसे अस्पताल लाया गया. परिवार के सदस्य ने कहा, 'इसके बारे में हमें पता नहीं था, इनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है लेकिन ये अपना रोजमर्रा के काम ठीक तरीके से करते हैं. उन्होंने ऐसा किसी को नहीं बताया कि उन्होंने सिक्के खाए हैं, अभी कुछ दिन पहले उनका पेट फूल गया और सोते समय बेहद दर्द करने लगा. डॉक्टर ईश्वर कलबुर्गी ने कहा कि यह एक चैलेंजिंग केस था, आसान मामला नहीं था. पेट गुब्बारे की तरह फूल गया था और पेट में जगह-जगह पर सिक्के मौजूद थे, ऑपरेशन थियेटर में सीआर के जरिए देखा सिक्के कहां-कहां हैं. उन्हीं पॉइंट्स से सिक्कों को निकाला गया, एक रुपये, दो रुपये और 5 रुपये के सिक्के भरे पड़े थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news