CPR: शख्स को हार्ट अटैक आया..वहीं पास खड़े थे IAS अधिकारी, दस मिनट में बचा दी जान
Advertisement
trendingNow11534791

CPR: शख्स को हार्ट अटैक आया..वहीं पास खड़े थे IAS अधिकारी, दस मिनट में बचा दी जान

Video Of CPR: हार्ट अटैक आने के सिर्फ दस मिनट के अंदर ही उस शख्स की जान बच गई. यह सब तब हुआ जब उसके बगल में ही एक आईएएस मौजूद थे और उन्होंने तत्काल वहीं पर एक्शन लेते हुए शख्स को सीपीआर देना शुरू कर दिया.

CPR: शख्स को हार्ट अटैक आया..वहीं पास खड़े थे IAS अधिकारी, दस मिनट में बचा दी जान

IAS Saved Man After Heart Attack: हार्ट अटैक के लगातार बढ़ते मामलों के बीच एक और ऐसा ही वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स को हार्ट अटैक आ गया. लेकिन गनीमत यह रही कि वहीं पर एक आईएएस मौजूद थे और उन्होंने शख्स को वहीं सीपीआर देना शुरू कर दिया. इसके बाद दस मिनट के अंदर ही उस शख्स की जान बच गई.

आदमी को हार्ट अटैक आया तो..
दरअसल, इस वीडियो को हाल ही में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा कि एक आदमी को हार्ट अटैक आया तो चंडीगढ़ के हेल्थ सेक्रेटरी यशपाल गर्ग ने तुरंत CPR देकर उस आदमी की जान बचाई. उनके इस काम की जितनी सराहना की जाए उतनी कम है. हार्ट अटैक से जानें बचाई जा सकती हैं. हर इंसान को CPR सीखना चाहिए.

CPR देकर उसकी जान बचाई
वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स को अचानक हार्ट अटैक आता है, तभी वहां चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सचिव आईएएस यशपाल गर्ग मौजूद थे और उन्होंने तत्काल शख्स को सीपीआर देना शुरू कर दिया. इसके बाद शख्स की जान बच गई और वह नार्मल हो गया. वीडियो में कई और भी लोग उस शख्स के आसपास खड़े हुए दिख रहे हैं. 

आईएएस हैं और स्वास्थ्य सचिव भी हैं
यह महज एक संयोग ही है कि उस शख्स को जिस वक्त हार्ट अटैक आया, ठीक उसी समय उनके बगल ही आईएएस मौजूद थे. जैसा कि बताया गया है कि कि शख्स की जान बचाने वाले आईएएस हैं और स्वास्थ्य सचिव भी हैं. फिलहाल यह वीडियो वायरल हो रहा है.

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news