पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा हुनर! 11 साल के बच्चे ने रूबिक क्यूब से बना डाली भगवान राम की तस्वीर
Advertisement

पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा हुनर! 11 साल के बच्चे ने रूबिक क्यूब से बना डाली भगवान राम की तस्वीर

Lord Ram Picture:  हैदराबाद के सुचित्रा अकादमी स्कूल में पढ़ने वाले हृदय पटेल की काफी वाहवाही हो रही है, क्योंकि उसने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से एक दिन पहले 21 जनवरी को अपने चित्र बनाने की प्रक्रिया का एक टाइम-लैप्स वीडियो शेयर किया. 

 

पहले कभी नहीं देखा होगा ऐसा हुनर! 11 साल के बच्चे ने रूबिक क्यूब से बना डाली भगवान राम की तस्वीर

Lord Ram Rubik Cube: आजकल के जमाने में हर किसी द्वारा रूबिक क्यूब को हल कर पाना एक चुनौती है. लेकिन, एक 11 साल के लड़के ने रुबिक क्यूब्स का इस्तेमाल करके भगवान राम का मोजेक तस्वीर बनाकर सबको हैरान कर दिया है. हैदराबाद के सुचित्रा अकादमी स्कूल में पढ़ने वाले हृदय पटेल की काफी वाहवाही हो रही है, क्योंकि उसने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से एक दिन पहले 21 जनवरी को अपने चित्र बनाने की प्रक्रिया का एक टाइम-लैप्स वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में हृदय को बड़ी मेहनत से 1,500 से अधिक रुबिक क्यूब्स को एक साथ जोड़ते हुए देखा जा सकता है. 

बच्चे ने अपनी आर्ट से लाखों लोगों का जीता दिल

हृदय ने बताया कि उन्हें बचपन से ही भगवान राम की कहानियां सुनकर बड़ा हुआ है. उन्हें भगवान राम पर बहुत भक्ति है. उन्होंने कहा कि वह भगवान राम की भक्ति को प्रदर्शित करने के लिए यह चित्र बनाया. वीडियो के कैप्शन में लिखा, "22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के शुभ अवसर पर सुचित्रा अकादमी स्कूल में पढ़ने वाले B.A.P.S हैदराबाद स्वामीनारायण मंडल के 11 वर्षीय लड़के हृदय पटेल ने अपनी भक्ति दिखाई. रुबिक क्यूब्स का उपयोग करके श्री राम भगवान की एक मोजेक आर्ट बनाई."

 

 

वीडियो पर कई सारे लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया

वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और कई सारे लोगों ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक इंस्टाग्राम यूजर ने तो लिखा, "बेटा, बहुत गर्व है तुम पर! ऐसे बच्चों के हाथों में सुरक्षित है भारत का भविष्य!" दूसरे ने कहा, "अविश्वसनीय! कितना अद्भुत हुनर है तुममें. ईश्वर तुम्हें आशीर्वाद दे." एक कमेंट में लिखा था, "बधाई हो और तुम बहुत टैलेंटेड हो, आगे बढ़ते रहो छोटू." मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हृदय पहले ही 22 तरह के अलग-अलग क्यूब्स को सॉल्व करके कर्नाटक बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह बना चुके हैं. ये उपलब्धि इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. इससे पहले मार्च में, उन्होंने श्री स्वामीनारायण के जन्मदिन पर उनकी तस्वीर भी रुबिक क्यूब्स से बनाई थी.

Trending news