King Snake ने एक झटके में निगला बड़े सांप को, अजीबोगरीब Video देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे
Advertisement
trendingNow11220399

King Snake ने एक झटके में निगला बड़े सांप को, अजीबोगरीब Video देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे

King Snake Video: जॉर्जिया निवासी टॉम स्लैग घटना के फुटेज को अपने कैमरे में कैद करने में कामयाब रहा. वीडियो में रैटलस्नेक के निचले आधे हिस्से को किंगस्नेक के मुंह से निगलते हुए देखा जा सकता है. 

King Snake ने एक झटके में निगला बड़े सांप को, अजीबोगरीब Video देख लोगों के खड़े हो गए रोंगटे

अमेरिका के जॉर्जिया में एक आदमी ने हाल ही में एक सांप को दूसरे बड़े सांप को निगलने का एक वीडियो बनाया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक जहरीले टिंबर रैटलस्नेक को एक किंगस्नेक निगल रहा है. 80 वर्षीय टॉम स्लैग ने जैसे ही इस घटना को देखा तो अपने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया. जॉर्जिया निवासी टॉम स्लैग घटना के फुटेज को अपने कैमरे में कैद करने में कामयाब रहा. वीडियो में रैटलस्नेक के निचले आधे हिस्से को किंगस्नेक के मुंह से निगलते हुए देखा जा सकता है. क्लिप को जॉर्जिया डिपार्टमेंट ऑफ नेचुरल रिसोर्सेज (DNR) द्वारा कैप्शन के साथ पोस्ट किया गया. 

वीडियो को शेयर करते हुए DNR ने कैप्शन में लिखा, 'किंग्सनेक बनाम टिम्बर रैटलस्नेक: यह सांप खाने वाले स्नेक की दुनिया है.' वीडियो में दिखाया गया है कि सांप अपने जबड़े को रैटलस्नेक के शरीर के चारों ओर घुमाता है, उसे पूरा निगलता है. निगला जा रहा रैटलस्नेक, किंगस्नेक की तुलना में भारी व बड़ा दिखाई दे रहा है.' कैप्शन में जॉर्जिया डीएनआर ने आगे कहा, 'अगर खाया जा रहा सांप किंगस्नेक से लंबा है, तो निगलने से पहले यह मुड़ जाएगा.'

देखें वीडियो-

 

शेयर किए जाने के बाद से यह पोस्ट वायरल हो गया है. इस क्लिप ने इंटरनेट यूजर्स को हैरान कर दिया है. इसे 278,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और हजारों लाइक और कमेंट मिले हैं. वहीं एक यूजर ने लिखा, 'लगता है जैसे रैटलस्नेक ने अभी-अभी खाना खत्म किया था, जब किंगस्नेक ने उसे निगल लिया,' तो दूसरे ने कहा, 'और इसीलिए आप अच्छे सांपों को नहीं मारते! शेयर करने के लिए धन्यवाद. यह कमाल है. यह आश्चर्यजनक है कि किंगस्नेक इतना बड़ा सांप निगल सकता है.'

न्यूजवीक से बात करते हुए, एक डीएनआर प्रवक्ता ने बताया कि किंगस्नेक के आहार में आमतौर पर खरगोश, कृंतक, उभयचर, कछुए के अंडे, छिपकली और अन्य सांप होते हैं. उन्होंने कहा कि किंगस्नेक जहरीले सांपों पर काबू पाने और खाने की अपनी क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं, जैसे कि टिंबर रैटलस्नेक- जैसा कि ऊपर वीडियो में देखा गया है. इसके अलावा, प्रवक्ता ने आगे कहा कि किंग सांप जहरीले नहीं होते हैं और वे अपने शिकार को जोरदार हमला करते हैं. 

Trending news