King Cobra: नाके पर कार रुकी तो चुपके से अंदर घुस गया सांप, 200 किमी का किया सफर; फिर...
Advertisement
trendingNow11329439

King Cobra: नाके पर कार रुकी तो चुपके से अंदर घुस गया सांप, 200 किमी का किया सफर; फिर...

King Cobra: एक किंग कोबरा (King Cobra) ने कार में सवार होकर 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर ली. यही नहीं, वह जहरीला सांप कार रुकने पर एक हफ्ते तक उसके इंजन में बैठा रहा. इसके बाद एक नई घटना हुई.

King Cobra: नाके पर कार रुकी तो चुपके से अंदर घुस गया सांप, 200 किमी का किया सफर; फिर...

Snake News: सांप का नाम सुनते ही शरीर में सिहरन दौड़ जाती है. ऐसे में जब आपको पता चले कि एक किंग कोबरा (King Cobra) ने कार में सवार होकर 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय कर ली तो आपकी क्या हालत होगी. यही नहीं, वह किंग कोबरा एक हफ्ते तक कार के इंजन में बैठा रहा. बाद में शक होने पर जब गाड़ी के मालिक ने वन विभाग में शिकायत की तो उन्होंने कार चेक करके इंजन से उसे बाहर निकाला. 

नाके पर कार रुकी तो अंदर घुस गया सांप

रिपोर्ट के मुताबिक बीती 2 अगस्त को केरल (Kerala) के कोट्टायम जिले (Kottayam) के अर्पुकारा इलाके में रहने वाले सुजीत अपनी कार लेकर किसी काम से मालाप्पुरम जिले में गए थे. वापसी में लौटते समय वाझिकदावु में नाके के पास उन्होंने कुछ देर के लिए कार खड़ी की. इसी दौरान जहरीला किंग कोबरा चुपके से उनकी कार में घुस गया. जब वे कार लेकर चलने को हुए तो आसपास के कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि उन्होंने एक सांप (King Cobra) को उनकी कार में घुसते देखा है लेकिन वे उस बिन बुलाए मेहमान का पता नहीं लगा पाए और करीब 200 किमी दूर कोट्टायम में अपने घर वापस आ गए.

सांप की केंचुली देख बढ़ गया डर

इसके बाद बीते रविवार को उन्होंने कार में सांप की लटकी हुई केंचुली देखी तो वह और उनका परिवार घबरा गए. उन्होंने सावधानी के साथ दोबारा से कार की तलाशी ली लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया. उनके पड़ोसियों ने भी सांप को ढूंढने की कोशिश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. बाद में वह सांप सुजीत के मकान से करीब 500 दूर एक पड़ोसी के आंगन में कुंडली जमाए दिखा. 

वन विभाग के कर्मियों ने पकड़ा किंग कोबरा

आंगन में सांप दिखने के बाद लोगों ने वन विभाग के कर्मियों को सूचना दे दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब 10 फुट लंबे किंग कोबरा सांप को पकड़ लिया. कर्मियों ने कहा कि वे इस सांप को सुरक्षित तरीके से जंगल में छोड़ देंगे. 

गांव के लोगों में फैली घबराहट

सुजीत के गांव अर्पुकारा में किंग कोबरा (King Cobra) सांप नहीं पाए जाते हैं. वन विभाग के कर्मियों का मानना है कि संभवतया वह सांप सुजीत की गाड़ी में बैठकर यहां पहुंच गया हो और बाद में उसमें से उतरकर पड़ोस के मकान में घुस गया हो. इस घटना के बाद से गांव वालों में थोड़ी घबराहट और चिंता फैल गई है. उनका डर इस बात को लेकर है कि कहीं इसी तरह के और सांप वहां आसपास न छिपे हों. 

(एजेंसी भाषा)

Trending news