Shocking: कोबरा और नेवले की लड़ाई में बुरी तरह घायल हुआ सांप, 45 मिनट की सर्जरी के बाद...
Advertisement

Shocking: कोबरा और नेवले की लड़ाई में बुरी तरह घायल हुआ सांप, 45 मिनट की सर्जरी के बाद...

King Cobra: कोबरा और नेवले के बीच जब भी लड़ाई होती है तो एक की जान जाना लगभग तय होता है. ऐसी ही एक फाइट (Fight) में नेवले ने कोबरा को बुरी तरह घायल कर दिया जिसके बाद सांप की सर्जरी हुई. 

प्रतीकात्मक फोटो

Trending Case: डिस्कवरी चैनल्स पर या फिर सोशल मीडिया पर आपने कई बार कोबरा और नेवले को एक दूसरे की जान का दुश्मन बनते हुए देखा होगा. दोनों ही एक दूसरे के खून के प्यासे हो जाते हैं. ऐसे ही एक मुकाबले में नेवला (Mongoose) किंग कोबरा पर भारी पड़ गया. हाल ही में मध्य प्रदेश से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. 

कोबरा और नेवले के बीच हुई जबरदस्त फाइट

कोबरा और नेवले के बीच हुई जबरदस्त फाइट (Fight) में नेवले ने बाजी मार ली और सांप को बुरी तरह से घायल कर दिया. बताया जा रहा है कि ये लड़ाई आधे घंटे तक चली थी, जिसके बाद सांप खून से लथपथ हो गया था. नेवले ने सांप (King Cobra) के दांत और जबड़े तक तोड़ दिए थे. आपको बता दें कि किंग कोबरा एक पेट्रोल पंप के पास गंभीर अवस्था में मिला था. 

जान बचाने के लिए लगाया एड़ी-चोटी का जोर

किंग कोबरा की जान बचाने के लिए जानवरों के डॉक्टरों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया. पशु चिकित्सकों (Veterinarians) ने लगभग 45 मिनट की सर्जरी की और आखिरकार सांप की जान बचाने में कामयाब रहे. तीन दिन तक किंग कोबरा को देखरेख में रखा गया और ऑपरेशन (Operation) के बाद जब कोबरा पूरी तरह से ठीक हो गया तो सांप को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया गया. डॉक्टरों के मुताबिक ये सर्जरी (Surgery) उनके लिए काफी मुश्किल रही. 

हैरान कर देने वाला मामला

इस मामले के बारे में जानकर कई लोगों को जोर का झटका जोरों से लगा है. आपको बता दें कि इस लड़ाई के बाद स्नेक रेस्क्युअर (Snake Rescuer) की मदद से किंग कोबरा को अस्पताल ले जाया गया था. इसके बाद डॉक्टरों ने सांप को एनेस्थीसिया देकर बेहोश (Unconscious) किया और फिर उसका ऑपरेशन कर उसकी जान बचाई. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news