मशीन की तरह एक्सरसाइज करते हैं यहां के छोटे बच्चे, Video देखकर कोई नहीं कर पा रहा भरोसा
Advertisement
trendingNow11211969

मशीन की तरह एक्सरसाइज करते हैं यहां के छोटे बच्चे, Video देखकर कोई नहीं कर पा रहा भरोसा

Chinese Kids Exercise Video:  इस क्लिप में, युवा चीनी छात्रों का एक समूह अपनी एथलेटिक क्षमताओं को दिखला रहे हैं. लगभग पांच से छह साल के दिखाई दे रहे छोटे बच्चे क्लास के बाहर जमीन पर बैठे हुए हैं और दोनों ही हाथों से उछाल रहे हैं.

मशीन की तरह एक्सरसाइज करते हैं यहां के छोटे बच्चे, Video देखकर कोई नहीं कर पा रहा भरोसा

Physical Education Class Viral Video: एक शारीरिक शिक्षा (Physical Education) क्लास के दौरान चीनी बच्चों को परफेक्ट कॉर्डिनेशन में एक्सरसाइज करते हुए एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. नॉर्वे के पूर्व राजनयिक एरिक सोलहेम (Erik Solheim) द्वारा ट्विटर पर यह वीडियो शेयर किया गया है. इस क्लिप में, युवा चीनी छात्रों का एक समूह अपनी एथलेटिक क्षमताओं को दिखला रहे हैं. लगभग पांच से छह साल के दिखाई दे रहे छोटे बच्चे क्लास के बाहर जमीन पर बैठे हुए हैं और दोनों ही हाथों से उछाल रहे हैं.

इतना ही नहीं, वह इसके साथ एक्सरसाइज भी करते हुए नजर आए. सभी बच्चों का सिंक्रोनाइजेशन इतना बढ़िया था, ऐसा लगा जैसे कोई मशीन की तरह एक्सरसाइज कर रहा है. 

बच्चों ने बेहद ही अनुसाशन के साथ की एक्सरसाइज

बाहर बैठे हुए सभी बच्चे अपने दोनों हाथ में एक बास्केटबॉल उछालते हुए एकदम एकसमान घूमते हुए दिखाई दिए. वीडियो शेयर करते हुए एरिक सोलहम ने लिखा, 'वाह! किंडरगार्टन की फिजिकल एजुकेशन क्लास.' वायरल वीडियो में चीनी बच्चों को दोनों हाथों से दो गेंदों को उछालते हुए दिखाया गया है, जबकि वे अपने पैरों से व्यायाम कर रहे होते हैं और अपने शरीर को परफेक्ट कॉर्डिनेशन में ले जाते हैं. वे बास्केटबाल को लगातार उछालना जारी रखते हैं और वे अपने पैरों को एक तरफ से दूसरी तरफ बदल रहे होते हैं. क्लिप के आखिर में, बच्चे बिना किसी हिचकिचाहट या गलतियों के गेंदों को उछालते हुए अपने पैरों को हवा में लटकाते हुए भी दिखाई देते हैं.

देखें वीडियो-

 

सोशल मीडिया पर वीडियो ने मचाया तहलका

शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो ने इंटरनेट पर तहलका मचा दिया है. इसने ट्विटर यूजर्स को काफी प्रभावित किया है. कुछ यूजर्स ने बच्चों को 'छोटे निन्जा' की तरह दिखाई देने वाले बच्चे कहा, जबकि कुछ ने इन बच्चों को बहुत प्रतिभाशाली बताया.  एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'अनुशासन और समन्वय. यह कुछ ऐसा जो सभी स्कूलों में होना चाहिए. इससे बच्चे न सिर्फ स्मार्ट होते हैं, बल्कि अनुशासित भी हो जाते है.' दूसरे यूजर ने कहा, 'चीन ओलंपिक पदक सूची में शीर्ष पर क्यों है, यही वजह है.' वायरल वीडियो को 74,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 1,400 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं.

Trending news