कुत्ता पागल हो गया है... जयपुर के नगर निगम वेबसाइट पर मजेदार हिंग्लिंश हो रहा वायरल
Advertisement
trendingNow12330843

कुत्ता पागल हो गया है... जयपुर के नगर निगम वेबसाइट पर मजेदार हिंग्लिंश हो रहा वायरल

Funny Hinglish: लोग कैसी शिकायतें कर रहे हैं, उसे हिंग्लिश में ऑप्शन के तौर पर लिखी गई है. जैसे ही उस ऑप्शन पर जाते हैं तो कई तरह के ऑप्शन दिखाई देते हैं. जैसे- "कुत्ते बहुत हो गए हैं".

 

कुत्ता पागल हो गया है... जयपुर के नगर निगम वेबसाइट पर मजेदार हिंग्लिंश हो रहा वायरल

Jaipur Municipal Corporation: आवारा कुत्तों की समस्या राजस्थान में काफी आम है, और इनसे जुड़ी शिकायत दर्ज कराना आसान नहीं होता. लेकिन लगता है जयपुर नगर निगम ने इस परेशानी को कम कर दिया है. अब वो शिकायत करने वालों के लिए कुछ खास विकल्प दे रहे हैं. तो अगर आप जयपुर नगर निगम में शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं, तो ये जानकारी आपके लिए है.

लोग कैसी शिकायतें कर रहे हैं, उसे हिंग्लिश में ऑप्शन के तौर पर लिखी गई है. जैसे ही उस ऑप्शन पर जाते हैं तो कई तरह के ऑप्शन दिखाई देते हैं. जैसे- "कुत्ते बहुत हो गए हैं", "कुत्ता पागल हो गया है पकड़वाना है", "नाली की सफाई करानी है", "बिल्ली मर गई है" जैसी शिकायतें ऑप्शन में दिए गए हैं. इसमें आप "अन्य" विकल्प चुन सकते हैं और अपनी शिकायत लिख सकते हैं. जयपुर नगर निगम की वेबसाइट या मोबाइल ऐप का उपयोग करके भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. 

जैसे ही सोशल मीडिया यूजर्स को जयपुर नगर निगम की वेबसाइट पर ये बदलाव पता चले, इन विकल्पों को लोगों ने खूब पसंद किया और मजेदार रिएक्शन भी दिए. सरकारी वेबसाइटों की पुरानी और जटिल भाषा की तुलना में, ज्यादातर लोगों को ये नए विकल्प शिकायत दर्ज कराने के लिए काफी आसान लगे. जयपुर नगर निगम की शिकायत दर्ज कराने वाली वेबसाइट पर, आपको शिकायतों को आसानी से चुनने के लिए कुछ पहले से तयशुदा विकल्प मिल जाएंगे. ये विकल्प सब-कैटेगरी सेक्शन में मौजूद हैं. उदाहरण के लिए-

  • "नाली की सफाई करानी है"
  • "खाली प्लॉट पर कचरा पड़ा हुआ है"
  • "सड़क पर गंदा पानी बह रहा है"
  • "बंदर मर गया है"

जयपुर नगर निगम की वेबसाइट पर शिकायत दर्ज कराते समय, पहले आपको मुख्य शिकायत चुननी होगी. इसके बाद, आपको एक विशिष्ट शिकायत चुनने की जरूरत होगी. ये विशिष्ट शिकायतें पहले से ही लिखी हुई होंगी और हिंग्लिश में होंगी. इनमें सफाई, आवारा कुत्ते जैसी शहर से जुड़ी परेशानियों के बारे में पूछा जाएगा. जयपुर के रहने वाले अक्सर आवारा कुत्तों से जुड़ी परेशानियों की शिकायत करते हैं.

Trending news