Viral: महिला ने एक साथ बनाया 8 महीने का खाना! जानें हैरान कर देने वाली वजह
Advertisement
trendingNow11323831

Viral: महिला ने एक साथ बनाया 8 महीने का खाना! जानें हैरान कर देने वाली वजह

Trending: एक महिला ने एक साथ 8 महीने का खाना बनाकर तैयार कर लिया. इसके पीछे की वजह (Reason) जानकर हर कोई चौंक गया और महिला के दिमाग की तारीफें करने लगा. जानते हैं महिला के इस कदम के पीछे छिपा सीक्रेट...

प्रतीकात्मक फोटो

Cooking Food: हम हर रोज आमतौर पर तीन बार खाना खाते हैं. ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों टाइम के खाने (Foods) में अलग-अलग चीजें खाई जाती हैं. लेकिन इस महिला ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जिसकी किसी ने उम्मीद ही नहीं की होगी. रोज-रोज खाना बनाने से तंग आकर इसने एक ऐसी तरकीब निकाली जिससे इसे इस ड्यूटी से छुटकारा मिल जाएगा. आप भी इसके जुगाड़ू आइडिया (Innovative Idea) की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाएंगे. 

8 महीने का खाना बनाया

अमेरिका (America) में रहने वाली 30 साल की महिला ने न केवल खुद के लिए बल्कि अपने पूरे परिवार के लिए एक ही बार में 8 महीने का खाना बनाकर रख दिया. सुनने में ये अजीब और नामुमकिन जरूर लग सकता है लेकिन ये सच है. महिला के मुताबिक अब उसे रोज-रोज खाना बनाने के झंझट से मुक्ति (Freedom) मिल जाएगी. 

ऐसे किया जाएगा बचाव

दरअसल इस महिला ने 8 महीने का खाना बनाकर स्टोर (Store) कर लिया है जिससे भूख लगने पर कोई भी इसे बाहर निकालकर और गर्म करके खा सकता है. महिला के मुताबिक उसने खाने की रक्षा (Preserve) करना सीखा है. महिला को खाने को लंबे समय तक सुरक्षित रखने की तकनीक पता है. बता दें कि खाने को प्रिजर्व करने के लिए तीन महीने लगते हैं जिसके बाद अगले 8 महीनों तक महिला को खाना बनाने से आजादी मिल जाएगी. 

किस्सा हुआ वायरल

ये किस्सा सोशल मीडिया पर खबू अटेंशन (Attention) खींच रहा है. आपको बता दें कि महिला के परिवार के सभी सदस्य गर्मियों में घर में उगाई गई सब्जियों से खाना बनाते हैं और सर्दियों में इन्हीं ताजा सब्जियों से खाना बनाकर उसे प्रिजर्व करते हैं. महिला के परिवार की डाइट पूरी तरह से ऑर्गैनिक फूड (Organic Food) पर निर्भर करती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news