Indian Railways ने 'भगवान हनुमान' को इस बात के लिए भेजा नोटिस, वजह है बेहद चौंकाने वाली
Advertisement

Indian Railways ने 'भगवान हनुमान' को इस बात के लिए भेजा नोटिस, वजह है बेहद चौंकाने वाली

Indian Railways: नोटिस में भगवान हनुमान को 10 दिन के भीतर मंदिर को हटाकर खाली जमीन रेलवे सेक्शन इंजीनियर को सौंपने को कहा गया है. यह नोटिस शहर के वेस्ट डैम के पास स्थित मंदिर की दीवार पर चस्पा किया गया है.

 

Indian Railways ने 'भगवान हनुमान' को इस बात के लिए भेजा नोटिस, वजह है बेहद चौंकाने वाली

Lord Hanuman Gets Notice From Railways: झारखंड के धनबाद शहर में एक मंदिर को अतिक्रमण बताते हुए रेलवे (Indian Railways) ने भगवान हनुमान को नोटिस भेजा है. नोटिस में भगवान हनुमान को 10 दिन के भीतर मंदिर को हटाकर खाली जमीन रेलवे सेक्शन इंजीनियर को सौंपने को कहा गया है. यह नोटिस शहर के वेस्ट डैम के पास स्थित मंदिर की दीवार पर चस्पा किया गया है.

रेलवे ने भगवान हनुमान जी को भेजा नोटिस

सीधे हनुमान जी को संबोधित, नोटिस में कहा गया है कि आपने अवैध रूप से रेलवे भूमि पर कब्जा कर लिया है. यह कानूनी अपराध है. अगर 10 दिन के अंदर यह जगह खाली नहीं की गई तो आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. नोटिस की आखिरी लाइन कहती है कि इसे बहुत जरूरी समझें. स्थानीय लोगों ने रेलवे के नोटिस का विरोध किया है. सोमवार और मंगलवार को बड़ी संख्या में लोग मंदिर के पास जमा हो गए और रेलवे के नोटिस का विरोध किया.

हनुमान मंदिर को भी रेलवे ने अतिक्रमण बताया

मंदिर के पास स्थित खटीक बस्ती में रहने वाले करीब पांच दर्जन लोगों को रेलवे ने अतिक्रमण के खिलाफ नोटिस भेजा है. इस दौरान हनुमान मंदिर को भी अतिक्रमण बताया गया है. जिन लोगों को अतिक्रमण हटाने का नोटिस मिला है उनका कहना है कि वे यहां 1921 से रह रहे हैं. फल, मछली, सब्जी बेचने जैसे छोटे-मोटे कारोबार कर अपना गुजारा करते हैं. रेलवे टीम ने मोहल्ले के सभी घरों को अवैध कब्जे के रूप में खाली करने का नोटिस चस्पा किया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news