Indian Railways: यात्रियों से एक करोड़ रुपये जुर्माना वसूलने वाली पहली महिला टिकट चेकर, रेलवे ने कही ये बात
Advertisement

Indian Railways: यात्रियों से एक करोड़ रुपये जुर्माना वसूलने वाली पहली महिला टिकट चेकर, रेलवे ने कही ये बात

Indian Railways News: रोजलिन अरोकिया मैरी ने अनियमित और बिना टिकट वाले यात्रियों से कुल 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने की अपनी प्रभावशाली उपलब्धि के लिए सुर्खियां बटोरीं. उनकी उपलब्धि ने उन्हें रेल मंत्रालय की प्रशंसा भी दिलाई है.

 

Indian Railways: यात्रियों से एक करोड़ रुपये जुर्माना वसूलने वाली पहली महिला टिकट चेकर, रेलवे ने कही ये बात

Indian Railways Female Ticket Checker: दक्षिणी रेलवे ( Southern Railway) की मुख्य टिकट निरीक्षक (Chief Ticket Inspector) रोजलिन अरोकिया मैरी (Rosaline Arokia Mary) ने हाल ही में अनियमित और बिना टिकट वाले यात्रियों से कुल 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूलने की अपनी प्रभावशाली उपलब्धि के लिए सुर्खियां बटोरीं. उनकी उपलब्धि ने उन्हें रेल मंत्रालय की प्रशंसा भी दिलाई है. रेल मंत्रालय ने उनकी उपलब्धि को स्वीकार करने के लिए अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल का सहारा लिया.

रेल मंत्रालय ने मैरी को दी जमकर बधाई

मंत्रालय ने लिखा और उसके ड्यूटी के घंटों के दौरान की तस्वीरें भी जारी कीं. ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा, "अपने कर्तव्यों के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता दिखाते हुए, जीएमएस रेलवे की सीटीआई (मुख्य टिकट निरीक्षक) श्रीमती रोजलिन अरोकिया मैरी, भारतीय रेलवे के टिकट-जांच कर्मचारियों की पहली महिला बनीं, जिन्होंने अनियमित/गैर-टिकट वाले यात्रियों से 1.03 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूल किया." तस्वीरों में मैरी अपने काम में व्यस्त दिखाई दे रही हैं, जुर्माना वसूल कर रही हैं और प्लेटफॉर्म और ट्रेनों में यात्रियों से टिकटों की जांच कर रही हैं.

 

 

पोस्ट देखने के बाद लोगों ने जमकर की तारीफ

पोस्ट ने ऑनलाइन लोगों का बहुत ध्यान आकर्षित किया क्योंकि वह इतनी बड़ी रकम वसूलने वाली टिकट-चेकिंग स्टाफ की पहली महिला बनीं. ट्विटर पर यूजर्स ने उन्हें उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी और उनकी तारीफ की. पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट में लिखा, "हमें अपने भारत को महाशक्ति बनाने के लिए ऐसी और चुनौतीपूर्ण और समर्पित महिलाओं की जरूरत है." एक अन्य यूजर ने लिखा, "टेम्पो हाई है." तीसरे यूजर ने लिखा, "बधाई हो, महोदया!" एक चौथे यूजर ने लिखा, "आपने बेहद ही शानदार काम किया. आपको सैल्यूट."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news