IAS ऑफिसर 14 हजार में खरीदी फ्लाइट टिकट, कैसिंल करने पर रिफंड में मिले इतने कम रुपये
Advertisement
trendingNow11775810

IAS ऑफिसर 14 हजार में खरीदी फ्लाइट टिकट, कैसिंल करने पर रिफंड में मिले इतने कम रुपये

Flight Ticket Cancellation: बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी राहुल कुमार को भी ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने अपना फ्लाइट टिकट कैंसिल कर दिया. फ्लाइट टिकट कैंसिल करने के बाद मिले रिफंड का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए राहुल कुमार ने व्यंग्य के साथ लिखा.

 

IAS ऑफिसर 14 हजार में खरीदी फ्लाइट टिकट, कैसिंल करने पर रिफंड में मिले इतने कम रुपये

Flight Cancellation Refund Of Ticket: जब लोग अपनी उड़ान टिकट कैंसिल करते हैं, तो वे अक्सर कैंसिलेशन की भारी कॉस्ट और नेग्लिजिबल रिफंड से निराश होते हैं. बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी राहुल कुमार को भी ऐसी ही परेशानी का सामना करना पड़ा, जब उन्होंने अपना फ्लाइट टिकट कैंसिल कर दिया. फ्लाइट टिकट कैंसिल करने के बाद मिले रिफंड का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए राहुल कुमार ने व्यंग्य के साथ लिखा, “कृपया मेरे रिफंड के लिए कुछ अच्छी निवेश योजनाएं सुझाएं.” आईएएस अधिकारी को उस फ्लाइट टिकट पर 20 रुपये की मामूली रकम मिली, जिसे उन्होंने 13,820 रुपये में बुक किया था.

आईएएस अधिकारी ने शेयर किया स्क्रीनशॉट

आईएएस अधिकारी ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया उसमें दिख रहा है कि उन्होंने 1,138 रुपये की छूट मिलने के बाद रकम का भुगतान किया. एयरलाइन कैंसिलेशन फीस 11,800 रुपये, जीआई कैंसिलेशन फीस 1,200 रुपये और सुविधा शुल्क 800 रुपये था. चूंकि कैंसिलेशन फीस 13,800 रुपये था, इसलिए उसे केवल 20 रुपये वापस मिले. मंगलवार को शेयर किए गए इस ट्वीट को अब तक 1,100 से अधिक लाइक मिल चुके हैं और नेटिजन्स खुश हैं. आईएफएस अधिकारी प्रवीण कासवान ने लिखा, "इस तरह की तरलता के साथ आपको अतिरिक्त सुरक्षा की आवश्यकता होगी सर."

 

 

फ्लाइट कैंसिलेशन पर मिले सिर्फ इतने रिफंड

स्क्रीनशॉट वायरल होने पर एक यूजर ने लिखा, "इसे किसी चैरिटी में दान करें और टैक्स रिटर्न का दावा करें!" एक यूजर ने सुझाव दिया, “मैं इन मामलों में रिफंड की प्रक्रिया नहीं करता हूं. सीट को बर्बाद होने दें. बजाय इसके कि एयरलाइन इसे किसी अन्य यात्री को फिर से बेच दे.” एक अन्य व्यक्ति ने लिखा,  "मैं अर्थशास्त्र में बहुत अच्छा नहीं हूं, लेकिन शेष बड़ी राशि के लिए सुझाव दे सकता हूं जिसे आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दान कर सकते हैं, उनका आशीर्वाद निश्चित रूप से किसी भी निवेश से बेहतर प्रदर्शन करेगा."

Trending news