Video: अचानक चीन में गिरने लगीं नोएडा जैसी ऊंची-ऊंची बिल्डिंग्स, जानें आखिर क्या है वजह
Advertisement
trendingNow11584275

Video: अचानक चीन में गिरने लगीं नोएडा जैसी ऊंची-ऊंची बिल्डिंग्स, जानें आखिर क्या है वजह

Trending News: वीडियो की शुरुआत पलक झपकते ही ढहती इमारतों से होती है. कुछ फ्रेम्स के बाद, इसमें एक साथ गिरने वाली कई अधूरी इमारतों की क्लिप है.

 

Video: अचानक चीन में गिरने लगीं नोएडा जैसी ऊंची-ऊंची बिल्डिंग्स, जानें आखिर क्या है वजह

High-rises Buildings Demolished In Seconds: कुछ समय पहले, हमने नोएडा में सुपरटेक के ट्विन टावर्स को कुछ ही सेकंड में धराशायी होते देखा. चीन में भी कुछ ऐसा ही हुआ जहां 2021 में सालों से अधूरी पड़ी इमारतों को तोड़ दिया गया. ट्विटर पर शेयर किया गया एक मिनट का वीडियो ताश के पत्तों की तरह पल भर में कई ऊंची इमारतों को गिराने का है. इसमें आप कई सारे ऊंची-ऊंची बिल्डिंगों को गिरते हुए देखेंगे. वीडियो की शुरुआत पलक झपकते ही ढहती इमारतों से होती है. कुछ फ्रेम्स के बाद, इसमें एक साथ गिरने वाली कई अधूरी इमारतों की क्लिप है.

चीन में गिराई गईं ऊंची-ऊंची इमारतें

वीडियो में सेकंड के भीतर इमारत के गिरने का हवाई दृश्य भी है. वाइस के अनुसार, हवाई फुटेज में दिखाया गया है कि 27 अगस्त, 2021 को नियंत्रित विध्वंस में दक्षिण-पश्चिमी शहर कुनमिंग में 14 इमारतें ढह गईं. विस्फोट 15वीं गगनचुंबी इमारत को नष्ट करने में विफल रहा, जिसे तीन दिन बाद गिराने का फैसला लिया गया. ट्वीट किए गए वीडियो के कैप्शन में लिखा: "चीन अधूरी गगनचुंबी इमारतों को नष्ट कर रहा है."

वीडियो यहां देखें:

 

 

माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट यूजर्स ने वीडियो पर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी. कुछ यूजर्स हैरान हैं और चीन द्वारा इस्तेमाल की गई अद्भुत तकनीक से उनके होश उड़ गए, जबकि कुछ पर्यावरण से चिंतित हैं. यूजर्स में से एक ने कहा, "आश्चर्यजनक उनमें से कोई भी खुद पर नहीं फंसा." एक अन्य शख्स ने चीन द्वारा अधूरी बिल्डिंग को गिराने की वजह बताई. एक और यूजर ने कमेंट किया, "इस सब ने ऊर्जा और संसाधनों को बर्बाद किया. शायद टीपी (Teepee) बेहतर है."

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news