Extra Marital Affairs in India: 77% भारतीय महिलाओं ने शादी के बाद पार्टनर संग किया धोखा, डेटिंग ऐप के सर्वे में पता चली बात
Advertisement

Extra Marital Affairs in India: 77% भारतीय महिलाओं ने शादी के बाद पार्टनर संग किया धोखा, डेटिंग ऐप के सर्वे में पता चली बात

Relationship tips: ग्लीडेन (Gleeden) नाम के एक डेटिंग ऐप ने महिलाओं को लेकर एक सर्वे किया. सर्वे में जो आंकड़े आए वह बेहद चौंकाने वाले थे. भारत में इस ऐप का इस्तेमाल करने वाली 77% महिलाओं ने माना है कि उन्होंने शादी के बाद भी अपने पार्टनर के साथ धोखा किया है.

फाइल फोटो

Extra Marital Affair: हम एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर से जुड़ी खबरें अक्सर हम सोशल मीडिया या अखबार में पढ़ते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि भारत में भी एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं. दुनिया जैसे-जैसे डिजिटल होती जा रही है. वैसे-वैसे इस तरह के संबंध और भी ज्यादा देखने को मिल रहे हैं. अगर आपको लगता है कि दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में ही एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के केस देखे जाते हैं तो शायद आप गलत हैं. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के लिए इस्तेमाल होने वाले डेटिंग ऐप ग्लीडेन का इस्तेमाल वर्तमान में भारत के 20 लाख से ज्यादा लोग कर रहे हैं. इस ऐप की पहुंच दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में ही नहीं बल्कि जयपुर, पटना, मेरठ, भोपाल, इंदौर, लखनऊ, नोएडा, गुवाहाटी और विशाखापट्टनम समेत कई शहरों में है. इसका इस्तेमाल सिर्फ आदमी ही नहीं बल्कि लड़कियां और महिलाएं भी कर रही हैं.

अगर आंकड़ों की मानें तो बेंगलुरु एक ऐसा शहर है जहां पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के केस सबसे ज्यादा देखने को मिलते हैं. बेंगलुरु के यूजर्स ग्लीडेन का इस्तेमाल रोज डेढ़ घंटा करते हैं. आमतौर पर इस ऐप का ज्यादा इस्तेमाल लंच टाइम में या फिर रात 10:00 बजे के बाद किया जाता है. सर्वे की मानें तो यहां पुरुष 24 से 30 साल के महिलाओं को खोजते हैं जबकि महिलाएं 30 से 40 साल के पुरुषों को ढूंढती हैं. वेबसाइट ने रिलेशनशिप से जुड़े आंकड़े इकट्ठा करने के लिए जब महिलाओं से पूछा कि क्या उन्होंने कभी अपने पार्टनर के साथ धोखा किया है तो 10 में से 7 महिलाओं ने कहा कि उन्होंने अपने पार्टनर के साथ धोखा किया है.

डेटिंग ऐप ग्लीडेन का सर्वे बताता है कि 77% महिलाओं ने शादी के बाद अपने पति के साथ धोखा किया है और इसकी वसल वजह उनके वैवाहिक जीवन में आने वाली निरसता थी. रिलेशनशिप को लेकर एक एक्सपर्ट ने बताया कि महिलाएं शादी के बाद रिलेशनशिप में इमोशनल इंटिमेसी चाहती हैं जो उनको नहीं मिलती है. वहीं पुरुषों की बात करें तो उन्हें फिजिकल इंटिमेसी में ज्यादा अच्छा फील होता है. यह एक बड़ा कारण है कि ज्यादा एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर देखने को मिलते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news