खूबसूरत दिखने के लिए लड़की ने करवाई सर्जरी, जलकर पिघल गई उसकी नाक
Advertisement
trendingNow12031194

खूबसूरत दिखने के लिए लड़की ने करवाई सर्जरी, जलकर पिघल गई उसकी नाक

Trending News: ये कहानी करीब 10 साल पहले सिएटल में शुरू हुई. उम्र बढ़ने के साथ कई लोगों की तरह, क्रिस्टा को अपनी सूरत पसंद नहीं आती थी. यहां तक कि एक बार तो एक अनजान ने उन्हें उनकी सास समझ लिया, जिससे वो बेहद दुखी हुईं.

 

खूबसूरत दिखने के लिए लड़की ने करवाई सर्जरी, जलकर पिघल गई उसकी नाक

Cosmetic Filler: दुर्भाग्य से, कॉस्मेटिक फिलर्स के गलत इस्तेमाल का एक और शॉकिंग मामला सामने आया है. वाशिंगटन स्टेट की एक महिला को गलत इंजेक्शन लगाया गया, जिसके भयानक नतीजे के तौर पर नाक कथित तौर पर उसके चेहरे से अलग हो गई. वॉशिंगटन स्टेट की रहने वाली 52 साल की क्रिस्टा कार्सन के साथ जिंदगी का सबसे बड़ा हादसा हुआ. ये कहानी करीब 10 साल पहले सिएटल में शुरू हुई. उम्र बढ़ने के साथ कई लोगों की तरह, क्रिस्टा को अपनी सूरत पसंद नहीं आती थी. यहां तक कि एक बार तो एक अनजान ने उन्हें उनकी सास समझ लिया, जिससे वो बेहद दुखी हुईं.

लड़की की हालत हो गई खराब

क्रिस्टा पहले से ही बीस सालों से बोटॉक्स का सहारा ले रही थीं, पर फिर भी लोग उन्हें उतनी जवान नहीं समझते थे, जितनी वो दिखना चाहती थीं. कैनेडी न्यूज के मुताबिक, क्रिस्टा ने निराशा जताते हुए कहा, "मेरे पति मुझसे 10 साल छोटे हैं, और जब वो सिएटल में मेरे साथ रहने आए, तो सिर्फ दो हफ्तों में ही तीन बार लोगों ने मुझे उनकी मां समझ लिया." 2015 में क्रिस्टा ने कॉस्मेटिक फिलर्स ट्राई करने का फैसला किया. अगले साल से वो हर साल अपने चेहरे पर इंजेक्शन लेती रहीं. शुरू में तो उन्हें इससे खुशी हुई, लेकिन 12 अक्टूबर 2020 को सबकुछ बदल गया, जब उन्होंने एक ऐसा इंजेक्शन लिया जिसने उनकी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी.

चेहरे पर शुरू हो गई ऐसी परेशानी

घर वापस आने के बाद क्रिस्टा को कुछ अजीब लक्षण महसूस होने लगे. उनकी नाक में झनझनाहट और सुन्नपन हुआ, और बोली भी कुछ डगमगाने लगी. डरते हुए उन्होंने अगली सुबह ही उस डॉक्टर के पास जाने का फैसला किया. वहां जाने पर डॉक्टर ने कहा कि गलती से उनकी एक नस पर असर पड़ा है. अभी हालत और भी खराब हो सकती है. हालांकि डॉक्टर ने यकीन दिलाया था कि करीब छह महीने में सब ठीक हो जाएगा और इंजेक्शन वाली जगह पर लगाने के लिए मलहम भी दिया, मगर क्रिस्टा का हाल जल्दी ठीक होने की तरफ जाने के बजाय और बिगड़ने लगा.

डॉक्टरों के भी उड़ गए होश

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 अक्टूबर 2020 को, मलहम लगाते वक्त अचानक उनकी नाक का नीचे का हिस्सा ऊपरी होंठ से अलग हो गया. ये गलत तरीके से किए गए फिलर इंजेक्शन की वजह से धमनियों में रुकावट की वजह से हुआ था, जिससे नाक तक खून नहीं पहुंच पा रही थीं.

Trending news