BTech करके UBER कैब ड्राइवर बन गई लड़की, वजह जानकर लोग बोले- वाह! बेटी हो तो ऐसी...
Advertisement

BTech करके UBER कैब ड्राइवर बन गई लड़की, वजह जानकर लोग बोले- वाह! बेटी हो तो ऐसी...

Btech Girl Driving Cab: महिलाओं के जीवन में कैसी-कैसी मुसीबतें आती हैं, इसका अंदाजा आप इस प्रेरणात्मक स्टोरी को पढ़कर समझ सकते हैं. फेसबुक पर परम कल्याण सिंह नाम के यूजर ने जो वायरल पोस्ट शेयर की है.

 

BTech करके UBER कैब ड्राइवर बन गई लड़की, वजह जानकर लोग बोले- वाह! बेटी हो तो ऐसी...

Uber Girl Cab Driver: हमारे डेली लाइफ में मजबूत और आत्मविश्वासी महिलाओं की कहानियां किसी प्रेरणा से कम नहीं हैं. ये महिलाएं हमें सिखा सकती हैं कि असफलता का सामना कैसे करना है और अपने पैरों पर कैसे खड़ा होना है. कोलकाता की एक महिला की उबर ड्राइवर बनने की यह कहानी निश्चित रूप से आपको प्रेरित करेगी. महिलाओं के जीवन में कैसी-कैसी मुसीबतें आती हैं, इसका अंदाजा आप इस प्रेरणात्मक स्टोरी को पढ़कर समझ सकते हैं. फेसबुक पर परम कल्याण सिंह नाम के यूजर ने जो वायरल पोस्ट शेयर की है, उसमें कोलकाता की एक महिला उबर ड्राइवर दीप्ता घोष (Dipta Ghosh) की इंस्पिरेशनल कहानी है.

कैब ड्राइवर बनकर घर का खर्चा चला रही लड़की

कैप्शन में लिखा था, "लेक मॉल जाने के लिए एक ऐप कैब बुक की. एक महिला ड्राइवर का फोन आया." कल्याण सिंह ने कहा कि वह हैरान था क्योंकि महिला ने उसके ड्रॉप लोकेशन के बारे में पूछताछ नहीं की. उसने आगे लिखा, “उसने पिकअप लोकेशन के बारे में विनम्र लहजे में पूछा. हां, वह दीप्ता घोष थीं, जैसा कि मुझे उनके प्रोफाइल से पता चला. यात्रा शुरू होने के बाद मैंने उनसे पूछा कि आपका लहजा शिक्षित व्यक्ति का है, आपकी शैक्षिक बैकग्राउंड क्या है. मैं हैरान था और आप लोग भी होंगे.' कल्याण सिंह ने खुलासा किया कि दीप्ता ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है.

 

पिता के मौत के बाद बदल गई पूरी परिस्थिति

उन्होंने आगे लिखा, “उसने 6 साल तक कई कंपनियों में काम किया. फिर उसके पिता की 2020 में मृत्यु हो गई, वह अपने पीछे उसकी मां और एक छोटी बहन को छोड़ गए. उन्होंने पाया कि मिलने वाली सभी नौकरियां कोलकाता से बाहर करनी पड़ेगी. वह ऐसा नहीं करना चाहती थी और अपनी मां और बहन को अकेला नहीं छोड़ सकती थी. उसने कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने का साहसी निर्णय लिया क्योंकि वह पहले से ही गाड़ी चलाना जानती थी. एक ऑल्टो खरीदी और 2021 से उबर के लिए ड्राइविंग शुरू की. वह अब इस पेशे से काफी खुश हैं. वह सप्ताह में 6 दिन रोजाना लगभग 6-7 घंटे ड्राइविंग करके महीने में लगभग 40,000 कमाती है."

 

Trending news