Gay Couple ने धूमधाम से रचाई शादी, सात फेरे लेकर यूं विदा हुए दोनों; तस्वीरें हुईं Viral
topStories1hindi1246210

Gay Couple ने धूमधाम से रचाई शादी, सात फेरे लेकर यूं विदा हुए दोनों; तस्वीरें हुईं Viral

Gay Couple Wedding: प्यार में पड़े दो समलैंगिक पुरुषों ने बिना किसी की परवाह किए भव्य तरीके से शादी की. इस शादी की तस्वीरों को देखने के बाद आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा.

 

Gay Couple ने धूमधाम से रचाई शादी, सात फेरे लेकर यूं विदा हुए दोनों; तस्वीरें हुईं Viral

Gay Marriage In Kolkata: भारत में शादी जितनी भव्य होती है, उतने ही अधिक लोग इसे हमेशा याद करते हैं. हालांकि, LGBTQ+ कम्युनिटी के लोग एक बड़ी भव्य शादी की कल्पना नहीं कर सकते, क्योंकि समाज में समलैंगिकता को अलग नजर से देखा जाता है, वहीं देश में अभी भी ऐसी शादी करना कानूनी नहीं है. हालांकि, प्यार में पड़े दो समलैंगिक पुरुषों ने बिना किसी की परवाह किए भव्य तरीके से शादी की. इस शादी की तस्वीरों को देखने के बाद आपका मुंह खुला का खुला रह जाएगा.

कोलकाता में धूम-धाम से हुई Gay Couple की शादी

फैशन डिजाइनर अभिषेक रे (Abhishek Ray) ने अपने पार्टनर चैतन्य शर्मा (Chaitanya Sharma) से कोलकाता में सबसे भव्य समारोह में शादी की और उन्होंने इस स्टीरियोटाइप को तोड़ दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शादी में सभी हिंदू रीति-रिवाजों का पालन किया गया. पवित्र अग्नि के पास खड़े होकर गे कपल ने प्रतिज्ञा ली, एक दूसरे के वरमाला पहनाई और पंडित ने मंत्रोच्चारण किया. हालांकि, इस शादी को आगे बढ़ाने से पहले अभिषेक रे काफी आशंकित थे. उन्होंने सोचा कि लोग इस शादी पर बहुत अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देंगे.

 

 

शुरू में झूठ बोला कि चचेरे भाई की शादी है

शुरू में, अभिषेक ने लोगों से कहा कि उसके चचेरे भाई की शादी होगी, लेकिन जब उसे सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली तो उसने अपनी योजनाओं का खुलासा किया. उन्होंने बताया, 'जब हमने शादी करने का फैसला किया, तो मैंने चैतन्य से कहा कि इस शादी को इस तरह से प्लान करें जो हमारे दोस्तों और परिवार के लिए यादगार रहे.'

दोनों पुरुष अलग-अलग समुदायों से हैं, एक बंगाली है और दूसरा मारवाड़ी. अभिषेक रे और चैतन्य शर्मा अच्छी तरह से जानते हैं कि समलैंगिक विवाह को भारत में कानूनी रूप से मान्यता प्राप्त नहीं है और इसे पंजीकृत नहीं किया जा सकता है, लेकिन इसे क्रिमिनल ऑफेन्स के रूप में सूचीबद्ध नहीं किया गया है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news