Benadryl Challenge: 13 साल के लड़के ने ऐसा गेम खेला, एक दर्जन गोलियां खा ली..तुरंत हो गई मौत!
Advertisement
trendingNow11659512

Benadryl Challenge: 13 साल के लड़के ने ऐसा गेम खेला, एक दर्जन गोलियां खा ली..तुरंत हो गई मौत!

TikTok Game: मात्र 13 साल के इस लड़के ने एक गेम के चक्कर में अपनी जान गंवा दी है. लड़के ने ‘बेनाड्रिल चैलेंज’ पूरा करने के चक्कर में बेनाड्रिल की 12 से 14 गोलियां एक साथ खा लीं. इसके बाद जो हुआ वह दुनियाभर में वायरल हो गया. 

Benadryl Challenge: 13 साल के लड़के ने ऐसा गेम खेला, एक दर्जन गोलियां खा ली..तुरंत हो गई मौत!

Benadryl Challenge: कुछ समय पहले कई ऐसे मामले सामने आ रहे थे जब छोटे बच्चे मोबाइल पर वीडियो गेम खेल रहे थे और उसके खतरनाक चैलेंज के चक्कर में अपनी जान भी गंवा रहे थे. अब लंबे समय बाद एक और इसी से जुड़ा मामला सामने आया है, जिसमें 13 साल के एक लड़के ने एक गेम के चैलेंज को स्वीकार किया और अपने साथ कुछ ऐसा किया कि उसकी जान चली गई. यह सब तब हुआ जब लड़के ने एक साथ करीब एक दर्जन बेनाड्रिल की गोलियां खा ली हैं.

दरअसल, यह पूरा मामला अमेरिका के ओहियो का है. इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस लड़के का नाम जैकब स्टीवन्स और वह 13 साल का है. बताया गया कि टिक-टॉक पर ‘बेनाड्रिल चैलेंज’ पूरा करने के चक्कर में उस लड़के की मौत हुई है. उसने चैलेंज पूरा करने की जिद में बेनाड्रिल की 12 से 14 गोलियां एक साथ खा लीं. हैरानी की बात यह भी है कि जब लड़का चैलेंज पूरा कर रहा था तब उसके साथी पास में खड़े होकर वीडियो भी बना रहे थे. 

जैसे ही इस लड़के ने गोलियां खाईं तुरंत उसका वह गिर गया. उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां करीब एक सप्ताह वेंटिलेटर पर रहने के बाद उसकी मौत हुई है. इस मामले के बाद हड़कंप मच गया है. हालांकि शीर्ष अमेरिकी सरकारी एजेंसी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) कई सालों से टिक-टॉक पर चल रहे ‘बेनाड्रिल चैलेंज’ के बारे में चिंता जता रही है. 

बता दें कि टिकटॉक पर शुरू हुआ 'बेनाड्रिल चैलेंज' ओवर-द-काउंटर (ओटीसी) ड्रग डिफेनहाइड्रामाइन (डीएचपी) की खतरनाक मात्रा लेने के लिए प्रोत्साहित करता है. यह बेनाड्रिल और अन्य ओटीसी दवाओं जैसे उत्पादों में पाया जाता है. बेनाड्रिल आसानी से उपलब्ध होने के चलते इसी का खुराक लेते हुए लोग नजर आते हैं. यह मामला कुछ वैसा ही है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर | आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी |

Trending news