Online Shopping: ऑर्डर की घड़ी, घर आ गया गोबर; फ्लिपकार्ट की शॉपिंग डिलीवरी में बड़ी गड़बड़ी
Advertisement
trendingNow11387172

Online Shopping: ऑर्डर की घड़ी, घर आ गया गोबर; फ्लिपकार्ट की शॉपिंग डिलीवरी में बड़ी गड़बड़ी

Online Shopping: ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान धोकाधड़ी आम है. कई बार हम मंगाते कुछ है और आ कुछ और ही जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया जहां कस्टमर को ऑर्डर किए हुए सामान के बदले में उपले डिलीवर कर दिए. 

 

घड़ी के बजाय उपले की डिलीवरी

Fraud In Online Shopping: ऑनलाइन शॉपिंग को कई लोग आंखों का धोखा बताते हैं.  ऐसा इसलिए क्योंकि कई लोगों का मानना है कि ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान फोटो में दिखने वाली चीज अलग होती है जबकि असलियत में उस चीज की क्वालिटी में काफी अंतर आ जाता है. ऑनलाइन शॉपिंग में दिखाते कुछ हैं और होता कुछ और है. लेकिन हद तो तब हो गई जब सामान की क्वालिटी (Quality) ही नहीं बल्कि पूरे सामान को ही बदल दिया गया. 

घड़ी के बदले उपले की डिलीवरी

आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज जोरों पर है. ऑनलाइन शॉपिंग (online Shopping) की जितनी ज्यादा लोकप्रियता है उसमें गड़बड़ी के भी उतने ही मामले सामने आते रहते हैं. हाल ही में फ्लिपकार्ट (Flipcart) कंपनी का गलत सामान की डिलीवरी का मामला चर्चा में है. जहां पर एक व्यक्ति को फ्लिपकार्ट ने गोबर के उपले डिलीवर कर दिए. कस्टूमर ने एक घड़ी (watch) ऑर्डर की थी, लेकिन उसे घड़ी के बजाय गोबर के उपले डिलीवर कर दिए. 

कहां का है मामला 

मामला कौशांबी के पिपरी थाना क्षेत्र के कसेंदा गांव का है. कसोंदा की नीलम यादव नाम की एक महिला ने 28 सितम्बर को फ्लिपकार्ट से  एक घड़ी आर्डर की. इसके लिए कस्टूमर ने 1304 रुपये पे किए. जब नीलम ने पैकेट में बंद घड़ी को खोला तो उसके अंदर से घड़ी के बजाय गोबर के उपले निकले. ये देखकर नीलम ने फ्लिपकार्ट के डिलीवरी बॉय को खोजा और फ्लिपकार्ट से रिटर्न के रुपये वसूल लिए. 

कंपनी से करें शिकायत

आजकल ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान धोखाधड़ी के कई मामले सामने आ रहे हैं. अगर गलत सामान की डिलीवरी की जाती है तो कई ऑनलाइन शॉपिंग कंपनियां अपने कस्टूमर को क्लेम का पैसा भी देती हैं. अगर आप ऐसे ही गलत सामान को रख लेते हैं तो गलती आपकी है. इसलिए जब भी कभी ऑनलाइन शॉपिंग में कोई धोकाधड़ी हो तो कंपनी से इसकी शिकायत तुरंत करना चाहिए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news