Restaurant Waitress: गले में खाना फंसा और बिगड़ गई तबीयत, होटल की महिला कर्मचारी ने ऐसे बचाई जान
Advertisement
trendingNow11394392

Restaurant Waitress: गले में खाना फंसा और बिगड़ गई तबीयत, होटल की महिला कर्मचारी ने ऐसे बचाई जान

Choaking on Food: इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि महिला कर्मचारी ने कैसे अपनी सूझबूझ और बहादुरी से उसकी जान बचा ली. यह सब तब हुआ था जब ग्राहक बुरी तरह तड़प रहा था.

Restaurant Waitress: गले में खाना फंसा और बिगड़ गई तबीयत, होटल की महिला कर्मचारी ने ऐसे बचाई जान

Viral Video from Restaurant: कई बार हम होटल या रेस्त्रां में खाना खाने जाते हैं तो वहां अप्रिय घटना घट जाती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स किसी होटल में बैठा खाना खा रहा है. जैसे ही वह खाना शुरू करता है, उसके गले में खाना फंस जाता है और वह वहीं तड़पने लगता है. उसे देखकर आसपास के लोग डर जाते हैं, लेकिन उस होटल की एक महिला कर्मचारी ने कमाल कर दिया.

शख्स का दम घुटने लगा
दरअसल, इस वीडियो को कई यूजर्स ने इंस्टग्राम पर शेयर किया है. वीडियो में दिख रहा है कि यह किसी रेस्त्रां का लग रहा है और एक टेबल के किनारे कुछ लोग बैठकर खाना खा रहे हैं. इसी दौरान शख्स के गले में खाना अटक गया था और उसका दम घुटने लगा था. इसके बाद वो बुरी तरह से तड़पने लगता है और लगता था कि वह बेहोश हो जाएगा. 

कर्मचारी ने किया हेमलिच ट्रीटमेंट
ठीक इसी दौरान पीछे दूसरी टेबल पर एक महिला कर्मचारी एक अन्य ग्राहक को खाना सर्व करने आई और उसने इस ग्राहक को तड़पते हुए देखा तो उसने पीछे से पकड़ लिया और एक खास किस्म का उपाय करने लगी. इस उपाय में वह ग्राहक को पीठ के बल पकड़ती है झकझोरने लगती है. इसे हेमलिच ट्रीटमेंट कहा जाता है. 

ऐसा करने के कुछ देर बाद ही तबीयत ठीक होती दिखाई देने लगी. तब तक अन्य लोग भी वहां पहुंच गए. आखिरकार उसकी स्थिति नॉर्मल हो गई. असल में इस ग्राहक हालत देखकर महिला कर्मचारी को लग गया था कि खाना गले में अटकने की वजह से यह हादसा हुआ है. इसके बाद उसने तड़पते शख्स को पीछे से पकड़कर जोर-जोर से झटका देना शुरू कर दिया और उसकी पीठ पर थपकी भी दी और उसकी हालत सही हो गई.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news