घर जाने पर मम्मी-पापा डाटते! इसलिए इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने एयरपोर्ट पर खुद को बता दिया आतंकवादी
Advertisement
trendingNow12122582

घर जाने पर मम्मी-पापा डाटते! इसलिए इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने एयरपोर्ट पर खुद को बता दिया आतंकवादी

Kempegowda International Airport Bengaluru: अधिकारियों ने स्टूडेंट को हिरासत में लिया और डिटेल पूछताछ और एंटी सबोटाज जांच की. 

घर जाने पर मम्मी-पापा डाटते! इसलिए इंजीनियरिंग स्टूडेंट ने एयरपोर्ट पर खुद को बता दिया आतंकवादी

Bangalore Terrorist Student: एक इंजीनियरिंग स्टूडेंट इस डर से घर लौटने को तैयार नहीं था कि पढ़ाई में अच्छा परफोर्म नहीं करने के कारण उसके माता-पिता उसे डांटेंगे. फ्लाइट के उड़ान भरने से कुछ मिनट पहले वह लखनऊ जाने वाली फ्लाइट से उतर गया. उसने सीआईएसएफ कर्मियों को बताया कि वह एक "आतंकवादी" है, जिससे काफी दहशत फैल गई. यह घटना केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट बेंगलुरु की है. मौके से स्टूडेंट आदर्श कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें 20 फरवरी को जमानत पर रिहा कर दिया गया.

बेंगलुरु के एक निजी कॉलेज में पढ़ने वाले सिंह ने लखनऊ के लिए एयर एशिया की फ्लाइट बुक की थी. बोर्डिंग के बाद, उन्होंने अपना मन बदल लिया और उतरने का फैसला किया. केबिन क्रू ने सीआईएसएफ को अलर्ट कर दिया और जब सिंह अराइवल कॉरिडोर के पास आए, तो उन्हें सीआईएसएफ कर्मियों ने रोक लिया, जो नहीं जाने का कारण जानना चाहते थे. स्टूडेंट ने उन्हें बताया कि वह एक "आतंकवादी" है और कहा कि उड़ान तय समय पर लखनऊ नहीं जाएगी.

इससे हवाईअड्डे पर एक रीएक्शन चेन शुरू हो गई और सुरक्षाकर्मी किसी भी खतरे से बचने के लिए कार्रवाई में जुट गए. अधिकारियों ने स्टूडेंट को हिरासत में लिया और डिटेल पूछताछ और एंटी सबोटाज जांच की. उन्होंने सिंह को केआईए पुलिस को सौंपने से पहले इसे "बीएलआर के लिए नॉन स्पेसिफिक थ्रेट" (बेंगलुरु) और "एलकेओ के लिए स्पेसिफिक" (लखनऊ) घोषित किया.

इंटेरोगेशन के दौरान आदर्श सिंह ने कहा कि वह बीटेक के फर्स्ट ईयर में था और उसने स्वीकार किया कि उसके माता-पिता ने उसे घर बुलाया था क्योंकि वह पढ़ाई में अच्छा नहीं था. उसने सोचा कि उसके माता-पिता उसे अच्छी तरह से पढ़ाई न करने के लिए डांटेंगे और वह घर जाने से बचना चाहता था. इसलिए, जब सीआईएसएफ अधिकारियों ने उससे पूछताछ की तो उसने आतंकवादी होने के बारे में उनसे झूठ बोला.

Trending news