यहां के सरकारी दफ्तर में हेलमेट पहनकर काम करते हैं एम्प्लॉई, वजह है बेहद चौंका देने वाली
Advertisement
trendingNow11589914

यहां के सरकारी दफ्तर में हेलमेट पहनकर काम करते हैं एम्प्लॉई, वजह है बेहद चौंका देने वाली

Helmet In Office: आपने अभी तक लोगों को बाइक पर हेलमेट लगाए हुए देखा होगा लेकिन बागपत जिले में एक ऐसा भी विभाग है जहां कर्मचारी हेलमेट लगाकर काम करते है. दरअसल, हम बात कर रहे है बागपत जिले के विद्युत विभाग की जहां...

 

यहां के सरकारी दफ्तर में हेलमेट पहनकर काम करते हैं एम्प्लॉई, वजह है बेहद चौंका देने वाली

Government Office Problem: जब भी आप गाड़ी चलाते हैं तो अपनी सेफ्टी के लिए हेलमेट जरूर पहनते होंगे. ऐसे में आपको तभी हेलमेट की जरूरत लगती है जब आप बाइक या स्कूटी चलाते हैं. आपने अभी तक लोगों को बाइक पर हेलमेट लगाए हुए देखा होगा लेकिन बागपत जिले में एक ऐसा भी विभाग है जहां कर्मचारी हेलमेट लगाकर काम करते है. दरअसल, हम बात कर रहे है बागपत जिले के विद्युत विभाग की जहां विद्युत परीक्षण की खेकड़ा ओर बड़ौत में बने भवन जर्जर हालत में है. वहां के लोगों की शिकायत है कि यहां का प्लास्टर आएं दिन टूटकर गिरता रहता है.

प्लास्टर गिरने के डर से कर्मचारियों ने पहने हेलमेट

इस विभाग में लोगों को डर बना रहता है कि कहीं उन्हें चोट न लग जाए. प्लास्टर गिरने से कई बार कर्मचारी चोटिल भी हो चुके हैं, जिसके डर से विद्युत विभाग कर्मचारी हेलमेट पहनकर दफ्तर में काम करते हैं. कर्मचारियों को हमेशा डर बना रहता है कि कब गिर जाए क्योंकि बरसात के समय भी भवन की छत टपकती है.

शिकायत के बाद भी नहीं की जा रही मरम्मत

आपको बता दें कि बागपत में चार विद्युत परीक्षण शालाएं हैं जिनमे दो बड़ौत में एक खेकड़ा और एक बागपत में हैं. यहां पर सहायक अभियंता, नोडल अधिकारी, अवर अभियंता ओर संविदा कर्मचारी समेत 45 कर्मचारी कार्यरत रहते है लेकिन बड़ौत ओर खेकड़ा के भवन जर्जर हालात में है. यहां के दफ्तर को लेकर अक्सर शिकायत आती रही है और मरम्मत नहीं कराए जाने के बारे में कहा गया है. शिकायत के बावजूद मरम्मत नहीं होने पर अब अंदर की तस्वीर वायरल हो रही है.

रिपोर्ट: कुलदीप चौहान

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news