हाथों में नोटों की गड्डी लेकर लेकर घर गए यहां के एम्प्लाई, स्टेज पर बांटे 70 करोड़ रुपये; जानें क्या है मामला
Advertisement

हाथों में नोटों की गड्डी लेकर लेकर घर गए यहां के एम्प्लाई, स्टेज पर बांटे 70 करोड़ रुपये; जानें क्या है मामला

Chinese Corporation: एक चीनी कॉर्पोरेशन ने कर्मचारियों को साल के आखिर में प्रोत्साहन के रूप में इतने सारे पैसे मिले, जिसके बारे में किसी ने भी कभी नहीं सोचा होगा. 

 

हाथों में नोटों की गड्डी लेकर लेकर घर गए यहां के एम्प्लाई, स्टेज पर बांटे 70 करोड़ रुपये; जानें क्या है मामला

Chinese Company: एक चीनी कॉर्पोरेशन ने कर्मचारियों को साल के आखिर में प्रोत्साहन के रूप में इतने सारे पैसे मिले, जिसके बारे में किसी ने भी कभी नहीं सोचा होगा. एक स्टेज पर कंपनी के मालिक ने 61 मिलियन युआन (लगभग US$9 मिलियन) यानी करीब 70 करोड़ रुपए बैंक नोटों को ढेर को अपने 40 कर्मचारियों में बांट दिया. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 17 जनवरी को हेनान प्रांत के एक क्रेन निर्माता ने इस घटना की फुटेज सोशल मीडिया पर पोस्ट की, जो तेजी से वायरल हो गई. फुटेज में कंपनी की एनुअल पार्टी के दौरान देखा गया कि स्टेज पर करीब दो मीटर तक की ऊंचाई पर नोटों की गड्डी रखी हुई है.

नोटों की गड्डी लेकर घर गए कंपनी के एम्प्लाई

कंपनी के पब्लिक रिलेशन डिपार्टमेंट के एक मैनेजर का हवाला देते हुए एक न्यूज आउटलेट के अनुसार, हेनान माइन फर्म के तीन सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सेल्स मैनेजर्स को पांच मिलियन युआन (US$737,000) का टॉप रिवॉर्ड मिला, जो लगभग 6 करोड़ रुपये के बराबर है. दूसरी ओर, 30 से अधिक अन्य लोगों को कम से कम एक मिलियन युआन (एक करोड़ 20 लाख से अधिक रुपये) मिले. सोर्स ने बताया, "हमने 17 जनवरी की शाम को साल के अंत में एक सेल्स मीटिंग की और 40 सेल्स मैनेजर्स को कुल 61 मिलियन युआन का पुरस्कार दिया."

कुछ ने कॉम्प्टीशन में जीते इतने लाख रुपये

उन्होंने एक कॉम्प्टीशन का भी जिक्र किया, जिसमें कर्मचारियों ने यह देखने के लिए प्रतिस्पर्धा की कि वे एक निश्चित समय में कितने युआन के नोट को गिन सकते हैं. फर्म ने अकेले इस प्रतियोगिता पर 12 मिलियन युआन खर्च किए. सबसे तेज नोट गिनने वाले को 157000 युआन (करीब 19,00,000 रुपये) दिए. इंटरनेट पर वायरल होने वाले वीडियो के अनुसार, पैसों की एक गड्डी 100,000 युआन की थी. काले सूट और लाल स्कार्फ में पुरुषों के एक समूह को स्टेज से हाथों में नोटों की गड्डी लिए देखा जा सकता है.

आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, हेनान माइन नाम की कंपनी 5,100 से अधिक कर्मचारियों को रोजगार देती है और 2022 में 9.16 बिलियन युआन (US$1.1 बिलियन) का सेल्स रेवेन्यू जेनरेट किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 23% अधिक है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news