Office वाले लैपटॉप के सामने लड़की ने कुछ ऐसा किया, सॉफ्टवेयर में रिकॉर्ड हुआ..वायरल हो गया
Advertisement
trendingNow11674396

Office वाले लैपटॉप के सामने लड़की ने कुछ ऐसा किया, सॉफ्टवेयर में रिकॉर्ड हुआ..वायरल हो गया

WFH: एक निजी कंपनी में काम करने वाली लड़की घर से काम कर रही थी. उस लड़की पर आरोप है कि वह अपने काम के दौरान कुछ ऐसा करती थी जो रिकॉर्ड हो गया. इतना ही नहीं वह काम चोरी करती थी और काम पूरा नहीं करती थी.

Office वाले लैपटॉप के सामने लड़की ने कुछ ऐसा किया, सॉफ्टवेयर में रिकॉर्ड हुआ..वायरल हो गया

Laptop: हाल ही में सोशल मीडिया के कि स्पेस में वर्क फ्रॉम होम को लेकर चर्चा चल रही थी कि कोरोना काल में इससे लोगों को कितना फायदा हुआ और कितना नुकसान हुआ था. इस स्पेस में एक केस स्टडी का उदाहरण दिया गया जिसमें बताया गया कि कैसे एक लड़की की नौकरी वर्क फ्रॉम होम में ही चली गई थी. इस लड़की के पास ऑफिस का लैपटॉप था और लैपटॉप में ही उसका एक वीडियो रिकॉर्ड होकर ऑफिस में चला गया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लड़की ब्रिटेन के एक निजी कंपनी में काम करती थी. यह मामला कुछ पुराना है लेकिन हाल ही में चर्चा के दौरान फिर से वायरल हुआ है. बताया गया कि ऑफिस की तरफ से लड़की पर आरोप था कि वह अपने काम में काम चोरी करती थी और दिए गए समय पर काम पूरा नहीं करती थी. यह भी आरोप था कि वह काम करते-करते सो जाती है. लड़की ने यह आरोप गलत बताए थे.

लड़की के लैपटॉप में एक सॉफ्टवेयर था, जिसके बारे में शायद लड़की को मालूम नहीं था. वह लड़की एक दिन काम करते-करते अचानक लैपटॉप के सामने ही सो गई. इतना ही नहीं उसने काम के अलावा और भी कई सारी ऐसी चीजें कीं, जिसका कंपनी के काम से कोई लेना-देना नहीं था. लड़की की यह सारी हरकत लैपटॉप में कैद हो गई. 

इसके बाद सॉफ्टवेयर ने रिकॉर्ड किया हुआ वीडियो कंपनी को भेज दिया. लड़की को कंपनी की तरफ से मेल आया और मेल में सारा रिकॉर्ड वीडियो लड़की को भेज दिया गया. यह देखकर लड़की हैरान रह गई. लड़की से पूछा गया कि उसे क्यों ना कंपनी से निकाल दिया जाए. यह मामला कोर्ट पहुंच गया. आखिरकार लड़की की गलती पाई गई और नौकरी से निकाल दिया गया था. 

बता दें कि कोरोना काल और लॉकडाउन के समय में वर्क फ्रॉम होम की सुविधा से ना सिर्फ कर्मचारियों को काफी राहत मिली थी, बल्कि तमाम कंपनियां भी वर्क फ्रॉम होम की वजह से आसानी से अपना टारगेट पूरा कर रही थीं. हालांकि अब धीरे-धीरे सभी कंपनियां अपने कर्मचारियों को दफ्तर में बुलाने लगी हैं.

Trending news