"नींद आने से पहले इंसान सो नहीं सकता, जिसका बिल जमा है उसके घर में अंधेरा हो नहीं सकता"
Advertisement

"नींद आने से पहले इंसान सो नहीं सकता, जिसका बिल जमा है उसके घर में अंधेरा हो नहीं सकता"

Electricity Bill Recovery: जब भी इलाके में किसी दुकान या कार्यक्रम की मार्केटिंग करनी होती है तो ऑटो या जीप पर स्पीकर लगाकर चारों तरफ गाड़ी चलाई जाती है. ऐसा इसलिए ताकि लोगों को घर-घर तक मालूम चल जाए.

 

"नींद आने से पहले इंसान सो नहीं सकता, जिसका बिल जमा है उसके घर में अंधेरा हो नहीं सकता"

Electricity Bill Viral Video: जब भी इलाके में किसी दुकान या कार्यक्रम की मार्केटिंग करनी होती है तो ऑटो या जीप पर स्पीकर लगाकर चारों तरफ गाड़ी चलाई जाती है. ऐसा इसलिए ताकि लोगों को घर-घर तक मालूम चल जाए. हालांकि, सोशल मीडिया पर कुछ अलग तरह का वीडियो सामने आया है जिसमें एक ऑटो पर लाउड स्पीकर लगाया गया है. यह किसी दुकान की ओपनिंग की नहीं, बल्कि सरकारी बिजली का बिल भरने के लिए लोगों को घर-घर तक सूचित किया जा रहा है. इतना ही नहीं, स्पीकर पर किसी ने शायराने अंदाज में बिजली का बिल वसूल करने की आवाज रिकॉर्ड की है.

ऑटो रिक्शा पर स्पीकर लगाकर बिल की वसूली

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो में एक ऑटो रिक्शा को देख सकते हैं. रिक्शा के ऊपर आगे और पीछे की तरफ दो स्पीकर लगे हुए हैं. ऐसा मालूम पड़ रहा है कि किसी कस्बे या गांव के लोगों को बिजली का बिल भरने के लिए जागरूक किया जा रहा है. लाउड स्पीकर से जो आवाज आ रही है, उसे राइमिंग के साथ बोला जा रहा है. आवाज में आप सुन सकते हैं कि "ऊपर वाले की मर्जी के बिना एक पत्ता नहीं हिल सकता, बिल का बकाया बिल जमा करने का इससे अच्छा मौका मिल नहीं सकता." एक और शायरी सुनी जा सकती है, "नींद आने से पहले इंसान सो नहीं सकता, जिसका बिल जमा है उसके घर में अंधेरा हो नहीं सकता."

 

 

वीडियो सोशल मीडिया पर हुई वायरल

सबसे मजेदार बात यह है कि शायरियों के बीच-बीच में कोई पुराना गाना भी बज रहा है. कुछ शायरी तो काफी मजेदार है और उसे सुनकर लोगों का अटेंशन बढ़ जाता है. वीडियो में एक शायरी और भी है, "इंसान इस दुनिया में अकेला आया है, अकेला जाएगा. जो बिजली का बिल न जमा करेगा, उसके घर में अंधेरा हो जाएगा." एक अन्य शायरी में सुना जा सकता है कि "पैसा फर्क डाल देता है हर रिश्तों में, अब घरेलू बिल जमा करिए किस्तों में." इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर दो दिन के भीतर चार लाख 45 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और लाखों व्यूज आए. कई सारे लोगों ने वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. 

Trending news