WATCH: क्या आपको इस तस्वीर में दिखा ‘पहाड़ों का भूत’, IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
Advertisement

WATCH: क्या आपको इस तस्वीर में दिखा ‘पहाड़ों का भूत’, IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

Snow Leopard News: यह वीडियो भारतीय वन सेवा (आईएफएस) परवीन कासवान ने शेयर किया है. उन्होंने बुधवार (15 मार्च) यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. 44 सेकेंड का यह वीडियो रोंगटे खड़ा कर देने वाला है. 

WATCH: क्या आपको इस तस्वीर में दिखा ‘पहाड़ों का भूत’,  IFS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

Viral Video: क्या आप ‘पहाड़ों के भूत’ को जानते हैं? अगर नहीं तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहा हैं. दरअसल 'पहाड़ों का भूत' यह भूत कोई और नहीं स्नो लेपर्ड है. ये इतना गजब का शिकारी है कि लोगों ने इसे 'पहाड़ों का भूत'कहना शुरू कर दिया.

इस हिम तेंदुआ भी कहते हैं क्योंकि यह हिमालय की ठंडी पहाड़ियों में पाया जाता है. हालांकि यह एक खूंखार शिकारी लेकिन आदमियों से छिपकर रहता है.इसके बावजूद इसके सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं.

आईएफएस अधिकारी ने शेयर किया है
ऐसा ही एक वीडियो भारतीय वन सेवा (आईएफएस) परवीन कासवान ने शेयर किया है. उन्होंने बुधवार (15 मार्च) यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. 44 सेकेंड का यह वीडियो वाकई रोंगटे खड़ा कर देने वाला है. आईएफएस अधिकारी ने इसे शेयर करते हुए लिखा, क्या गजब का शिकारी है.

 

दरअसल परवीन कासवान ने द वाइल्ड इंडिया का एक वीडियो रिट्वीट किया है. द वाइल्ड इंडिया ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘पहाड़ों का भूत। सबसे तेज तर्रार शिकारी। 13 मार्च को Ullay के पास एक शापू (लद्दाख यूरियाल) का शिकार करते हुए स्नो लेपर्ड.’

क्या है इस वीडियो में?
इस वीडियो में एक स्नो लेपर्ड छिपकर शापू (पहाड़ी बकरी) पर हमला करता है. शापू जान बाचने के लिए भागते हैं और उनका पीछा तेंदुआ करता है. बर्फीली पहाड़िों की ढलान शापू का संतुलन बिगड़ जाता है और वह गिर जाता है. लेकिन स्नो लेपर्ड नहीं चुकता और इस मौके का फायदा उठाकर अपने शिकार को दबोच लेता है.

सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं परवीन कासवान
परवानी कासवान सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. वन्य जीवन से जुड़े जानकारियां और वीडियो वह शेयर करते रहते हैं. उनके द्वारा शेयर किए गए वीडियो खासे वायरल भी होते हैं. ट्विटर पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news