Farmer: पुरानी बाइक को बना दिया ट्रैक्टर, किसान ने कर दिया क्रांतिकारी कमाल..खेत भी जोत रहा!
Advertisement
trendingNow11699481

Farmer: पुरानी बाइक को बना दिया ट्रैक्टर, किसान ने कर दिया क्रांतिकारी कमाल..खेत भी जोत रहा!

Viral Video: यह किसान राजस्थान के गांव का बताया गया है. उसने खुद सोशल मीडिया पर यह वीडियो अपलोड किया गया है. इस ट्रैक्टर के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिसमें दिख रहा है कि कैसे इसमें बेहतरीन जुगाड़ लगाया गया है.

Farmer: पुरानी बाइक को बना दिया ट्रैक्टर, किसान ने कर दिया क्रांतिकारी कमाल..खेत भी जोत रहा!

Bike Into Tractor: भारत में देसी जुगाड़ की तकनीक बहुत चर्चित है. इस तकनीक के सहारे बड़े से बड़ा काम हल किया जाता है और चुटकियों में समस्याओं को खत्म किया जाता है. इसी कड़ी में हाल ही में एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि एक किसान ने अपनी पुरानी स्प्लेंडर बाइक को मॉडिफाई करके मिनी ट्रैक्टर बना दिया है. इस ट्रैक्टर का इस्तेमाल वह किसान खेत जोतने से लेकर सामान ढुलाई में कर रहा है.

दरअसल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रैक्टर के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. इसमें एक किसान ने अपनी स्प्लेंडर बाइक को पीछे से थोड़ा कटवा कर उसमें ट्रैक्टर के पिछले वाले हिस्से को सेट करा दिया है और उसे मिनी ट्रैक्टर बना दिया है. ऐसा करने में उसके पैसे खर्च हुए हैं. लेकिन वह ट्रैक्टर से बड़े-बड़े काम ले रहा है. वह ट्रैक्टर से खेत जोत रहा है और उससे सामान भी ढो रहा है. इतना ही नहीं इसके साथ में ही उसने पीछे से दो टायर जोड़कर उसे ट्रैक्टर का लुक दे दिया है.

आखिर में किसान ने ट्रैक्टर की तरह ही छाया करने वाली छतरी लगा दी है. अब यह देखने में एकदम से ट्रैक्टर दिख रहा है. राजस्थान के इस किसान की इंजीनियरिंग देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान रह गए हैं और उसकी तारीफ कर रहे हैं. कुछ लोग यह भी कह रहे हैं कि यह तकनीक भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए. कुछ यूजर्स को इस ट्रैक्टर का लुक भी काफी पसंद आया है.

इसी ट्रैक्टर के एक अन्य वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स इसे ड्राइव कर रहा है और पीछे मिनी ट्रॉली लगी हुई है. इस ट्रॉली में वह खाद भर रहा है और उसे एक जगह से दूसरी जगह ले जा रहा है. इतना ही नहीं इस मिनी ट्रॉली को हैंडल करने के लिए उसे ट्रैक्टर में उपकरण भी फिट करवा रखे हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Krishna Krishi Yantra Rajasthan (@krishna_krishi_yantra)

Trending news