Trending: भारत में 'उल्टी मिर्च' की पहली तस्वीर! क्या पाकिस्तान से है कोई कनेक्शन?
Advertisement

Trending: भारत में 'उल्टी मिर्च' की पहली तस्वीर! क्या पाकिस्तान से है कोई कनेक्शन?

Social Media Memes: सोशल मीडिया पर लगातार एक ऐसी तस्वीर वायरल हो रही है जिसे लोग पाकिस्तान (Pakistan) से जोड़कर देख रहे हैं. आप भी सोच रहे होंगे कि हरी मिर्च (Bird Eye Chilli) और पाकिस्तान का कैसे कोई कनेक्शन हो सकता है. 

Trending: भारत में 'उल्टी मिर्च' की पहली तस्वीर! क्या पाकिस्तान से है कोई कनेक्शन?

Connection With Pakistan: भारत और पाकिस्तान के बीच के संबंध कैसे हैं, इस बात से तो आप अच्छे से परिचित होंगे. हाल ही में भारत (India) और पाकिस्तान के बीच हुए क्रिकेट मैच के बाद सोशल मीडिया पर मानो मीम्स (Memes) की बाढ़ ही आने लगी. ऐसे में मिर्ची के पौधे की एक फोटो इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल (Viral) हो रही है. 

'उल्टी मिर्च' की फोटो

ये फोटो पहली झलक में देखने से साधारण पौधे (Plants) जैसी ही दिखाई दे रही है. लेकिन अगर आप गौर से लाल गोले के अंदर दिखाई गई मिर्चों (Green Chillies) को देखेंगे तो आपको पता चलेगा कि इस पौधे में लगी सभी मिर्चियां उल्टी हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर ये तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है.  

पाकिस्तान से जोड़कर देख रहे लोग!

इस फोटो को कई लोग पाकिस्तान (Pakistan) से जोड़कर देख रहे हैं. अब आप भी यही सोच रहे होंगे कि इस मिर्ची के पौधे का पाकिस्तान जैसे देश से कैसा कनेक्शन? आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर लोग ये कहते नजर आए कि जिस तरह से पाकिस्तान (Pakistani Connection) में हर चीज उल्टी होती है, उसी तरह से इस पौधे में लगी मिर्ची भी उल्टी ही पैदा हुई है. भारतीयों (Indians) ने इस फोटो को एक मजेदार एंगल देते हुए इसका पाकिस्तानी कनेक्शन ढूंढ ही लिया. 

तस्वीर हो रही है वायरल 

सोशल मीडिया पर अक्सर भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच बहसबाजी देखने को मिलती है. ऐसे में ये तस्वीर भी डिबेट (Debate) का कारण बन गई है. बेचारे पाकिस्तानी भी सोच में पड़ गए होंगे कि भारतीयों के इस आरोप (Blame) पर क्या कहा जाए क्योंकि बात तो सही ही है. राजनीति हो या फिर अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान में सबकी हालत (Condition) उलट-पुलट ही नजर आती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news