क्लास 7 के स्टूडेंट ने ChatGPT का यूज करके किया इंग्लिश होमवर्क, टीचर ने ऐसे पकड़ा
Advertisement

क्लास 7 के स्टूडेंट ने ChatGPT का यूज करके किया इंग्लिश होमवर्क, टीचर ने ऐसे पकड़ा

English homework using ChatGPT: क्या बच्चे और क्या बड़े, सभी अपने काम को आसान बनाने के लिए चैटजीपीटी का इस्तेमाल करने लगे हैं. यहां तक कि कुछ लोग तो ऑफिस में भी इस ओपन एआई का यूज कर रहे हैं.

 

क्लास 7 के स्टूडेंट ने ChatGPT का यूज करके किया इंग्लिश होमवर्क, टीचर ने ऐसे पकड़ा

ChatGPT Homework: पिछले साल नवंबर में लॉन्च होने के बाद से OpenAI के ChatGPT ने दुनिया में तूफान ला दिया है, जो तेजी से इतिहास में सबसे पॉपुलर कन्ज्यूमर एप्लिकेशन बन गया है. इस इनोवेटिव चैटबॉट का यूज करके लोग किसी भी सवालों का जवाब आसानी से पा सकते हैं. क्या बच्चे और क्या बड़े, सभी अपने काम को आसान बनाने के लिए चैटजीपीटी का इस्तेमाल करने लगे हैं. यहां तक कि कुछ लोग तो ऑफिस में भी इस ओपन एआई का यूज कर रहे हैं. हालांकि, बच्चे अपने स्कूल का होमवर्क करने के लिए भी इसका यूज करने लगे हैं. 

क्लास में टीचर ने पकड़ ली छात्र की गलती

हाल ही के एक ट्विटर पोस्ट में, एक यूजर ने एक घटना शेयर की, जहां उनके चचेरे भाई को एक ही सेंटेंस के कारण अपना अंग्रेजी होमवर्क पूरा करने के लिए चैटजीपीटी का उपयोग करते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया था. गौरतलब है कि उसने अपना होमवर्क असाइनमेंट चैटजीपीटी से किया और टीचर के पास जाकर दिखाया, लेकिन उसमें एक सेंटेंस कुछ ऐसा था, जिसे पढ़कर टीचर ने पकड़ लिया. 7वीं क्लास के स्टूडेंट ने अनजाने में अपने असाइनमेंट में वह चीजें लिख ली, जो सवाल को लेकर उसने प्रतिक्रिया दी थी. उसने इसे इसकी नकल कर ली, जो कि बाद में पकड़ा गया.

 

 

कजिन ने की थी क्लास में ऐसी गलती

इस छोटी सी चूक ने छात्र की चोरी का खुलासा कर दिया. इसके अलावा, टीचर ने असाइनमेंट में एक ऐसे शब्द पर ध्यान दिया, जिसकी उसे उम्मीद नहीं थी. क्योंकि 7वीं कक्षा के छात्र ने अपने जवाब में कठिन और हैरान कर देने वाले शब्दों का इस्तेमाल किया था. रोशन पटेल द्वारा शेयर किए गए ट्वीट में असाइनमेंट की एक तस्वीर के साथ लिखा गया, "मेरे छोटे चचेरे भाई अर्जुन अपने 7वीं कक्षा के अंग्रेजी होमवर्क पर चैटजीपीटी का उपयोग करते हुए पकड़ा गया."

Trending news