Trending: लाल मिर्च ने इस खतरनाक पौधे का कर दिया ऐसा हाल, वीडियो देख नहीं कर पाएंगे यकीन!
Advertisement
trendingNow11285576

Trending: लाल मिर्च ने इस खतरनाक पौधे का कर दिया ऐसा हाल, वीडियो देख नहीं कर पाएंगे यकीन!

Viral Video: सोशल मीडिया पर एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो छाया हुआ है. इस वीडियो में एक कार्निवोरस पौधे (Carnivorous Plant) को लाल मिर्च टेस्ट करना बहुत महंगा पड़ गया. वीडियो देख लोग काफी हैरान हो रहे हैं.

Trending: लाल मिर्च ने इस खतरनाक पौधे का कर दिया ऐसा हाल, वीडियो देख नहीं कर पाएंगे यकीन!

Social Media: आप ये बात तो जानते ही होंगे कि पूरी दुनिया में पौधों की कई प्रजातियां मांसाहारी यानी कार्निवोरस भी होती हैं. इसका मतलब है कि केवल जानवर (Animals) ही अपना शिकार नहीं ढूंढते हैं बल्कि ऐसे पौधे भी शिकार करते हैं. कुछ पौधे कीड़े-मकौड़े (Insects) पर अटैक करते हैं तो कुछ पौधे तो इंसानों को भी निगल जाते हैं. लेकिन जब ऐसे किसी पौधे को लाल मिर्ची का स्वाद चखा दिया जाए तो क्या होगा, ये जानकर आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. 

पौधे ने खाई लाल मिर्च

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि किसी शख्स ने एक मांसाहारी प्लांट (Carnivorous Plant) के मुंह के पास लाल मिर्च रखी. इसके बाद पौधे ने अपने स्वभाव के मुताबिक बाकी शिकारों की तरह ही इस मिर्च का भी शिकार करने की कोशिश की. लेकिन ये कोशिश इस पौधे को काफी महंगी पड़ गई. पहले आप भी इस वायरल वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें... 

सूख गया मांसाहारी प्लांट

वीडियो में कुछ देर बाद देखा जा सकता है कि ये मांसाहारी पौधा पूरी तरह से काला पड़ चुका है. ऐसा लग रहा है जैसे कि लाल मिर्च (Red Chilli) ने इस पौधे को पूरी तरह से जला दिया है. इस वीडियो को देखकर बहुत से लोग (Social Media Users) खुद को प्रतिक्रिया देने से रोक नहीं पा रहे हैं. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक साधारण सी दिखने वाली लाल मिर्च इतने खतरनाक पौधे पर भारी पड़ गई. 

वीडियो हो रहा वायरल

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को अब तक 1.7 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है. इतना ही नहीं हजारों लोगों ने इस वीडियो को लाइक और रीट्वीट भी किया है. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में लोग अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया देते दिखाई दिए. कुछ लोग तो वीडियो को देखकर डर भी गए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news