अनजान नंबर से आया कॉल, बिना OTP बताए शख्स के अकाउंट से कट गए 50 लाख; कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसी गलती
Advertisement

अनजान नंबर से आया कॉल, बिना OTP बताए शख्स के अकाउंट से कट गए 50 लाख; कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसी गलती

Delhi Fraud Bank Account: दिल्ली के कापसहेड़ा में सिक्योरिटी एजेंसी चलाने वाले एक शख्स के साथ जालसजी का अनोखा मामला सामने आया है. उस शख्स के अकाउंट से 50 लाख 63 हजार रुपये निकाल लिए गए वो भी तब जब उन्होंने किसी से ओटीपी तक साझा नहीं किया.

 

अनजान नंबर से आया कॉल, बिना OTP बताए शख्स के अकाउंट से कट गए 50 लाख; कहीं आप तो नहीं कर रहे ऐसी गलती

Trending News: दिल्ली के कापसहेड़ा में सिक्योरिटी एजेंसी चलाने वाले एक शख्स के साथ जालसजी का अनोखा मामला सामने आया है. उस शख्स के अकाउंट से 50 लाख 63 हजार रुपये निकाल लिए गए वो भी तब जब उन्होंने किसी से ओटीपी तक साझा नहीं किया. दरअसल, मामला 13 नवंबर का है, जब पीड़ित अपने घर पर था उसी समय उनके फोन पर अनजान नंबर से काल आता है. पीड़ित ने अनजान नंबर से आए कॉल को उठाया लेकिन दूसरे तरफ से कोई आवाज नहीं आई. इसके बाद अलग-अलग नंबर से कई बार फोन आए, जिसमें कुछ मिस्ड कॉल में बदल जाते हैं.

अनजान नंबर से आई कॉल से हुआ बड़ा फ्रॉड

वो दो-तीन बार फोन उठाते भी हैं लेकिन दूसरी तरफ से कोई आवाज़ नहीं आई. पीड़ित का कहना है कि ये सिलसिला करीब एक घंटे तक चलता है लेकिन उसके बाद जब वो अपने फोन पर आए मैसेज देखते हैं तो उनके होश उड़ जाते हैं. उनके अकाउंट से करीब 50 लाख 63 हजार गायब हो चुके थे. सिक्योरिटी कंपनी चलाने वाले योगेश सिंह का कहना है कि इस साइबर फ्रॉड से उनका बड़ा नुकसान हुआ है. उनके कंपनी में लगभग 400 लोग काम करते हैं. उनकी सैलरी देने में समस्या आ रही है. साथ ही PF, ESI और GST भी नहीं भर पा रहे हैं.

बैंक और आरबीआई से की जा चुकी है शिकायत

घर पर लड़की की शादी अगले महीने है. इस आर्थिक नुकसान की वजह से मानसिक नुकसान भी काफी हो रहा है. उनका आरोप है कि अभी तक कोई ऐसी कार्यवाही नहीं दिख रही है जिससे उन्हें संतुष्टि मिल सके कि उनके पैसे वापस मिल जाएंगे. उन्होंने एफआईआर दर्ज कराई है. साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा जहां उनका बैंक खाता था और RBI को भी शिकायत दी है, लेकिन अभी तक कहीं से कोई भी कार्रवाई नहीं हुई और न ही सकारात्मक रिस्पॉन्स मिला है.

रिपोर्ट: हेमंग बरुआ

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news