Uber Wrong Bill: 6 किलोमीटर सफर के लिए UBER कैब ने चार्ज किए 32 लाख रुपये, बिल देख उड़े होश
Advertisement

Uber Wrong Bill: 6 किलोमीटर सफर के लिए UBER कैब ने चार्ज किए 32 लाख रुपये, बिल देख उड़े होश

ऐप बेस्ड कैब सर्विस में गलत बिल के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. हो सकता है कि आपने भी इस तरह की समस्या का सामना किया हो. यह गड़बड़ी महज 50, 100 या ज्यादा से ज्यादा 200 रुपये तक की रही होगी, लेकिन क्या कभी आपने बिल में लाखों रुपये की गड़बड़ी के बारे में सुना है.

ओलिवर कपलान और कंपनी की तरफ से भेजा गया गलत बिल

Uber Wrong Bill in Britain: ऐप बेस्ड कैब सर्विस में गलत बिल के मामले अक्सर सामने आते रहते हैं. हो सकता है कि आपने भी इस तरह की समस्या का सामना किया हो. यह गड़बड़ी महज 50, 100 या ज्यादा से ज्यादा 200 रुपये तक की रही होगी, लेकिन क्या कभी आपने बिल में लाखों रुपये की गड़बड़ी के बारे में सुना है. शायद आपको यह सुनकर अजीब लगे, लेकिन यह हकीकत है. ब्रिटेन में एक युवक को 6 किलोमीटर के सफर के लिए 32 लाख रुपये का बिल मिला. लाखों का बिल देखकर उस कस्टमर के भी होश उड़ गए. हालांकि कस्टमर केयर में शिकायत करने पर कंपनी ने इस समस्या का समाधान कर दिया. पर सोशल मीडिया पर इस खबर के खूब चर्चे हो रहे हैं. 

ऑफिस से पब के लिए बुक की थी कैब

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन में रहने वाले 22 साल के ओलिवर कपलान ने कुछ दिन पहले ऑफिस से पब जाने के लिए Uber कैब बुक की थी. उनके ऑफिस से उस पब की दूरी करीब 6 किलोमीटर थी जहां उन्हें जाना था. पब में उन्होंने दोस्तों के साथ एक ड्रिंक पार्टी रखी थी. उनकी बुक की हुई कैब वहां आई और वह उसमें बैठकर गंतव्य के लिए निकल गए. गंतव्य पर पहुंचने के बाद उन्होंने दोस्तों संग पार्टी की और फिर रात में घर लौट गए. सुबह उठने के बाद जब उन्होंने अपना क्रेडिट कार्ड बिल चेक किया तो उनके होश उड़ गए. दरअसल, क्रेडिट कार्ड बिल उस कैब बुकिंग के लिए उनसे Uber ने 32 लाख रुपये चार्ज किए थे जो उन्होंने पब जाने के लिए की थी. नशे में होने के कारण उस रात ओलिवर अपना बिल ठीक से देख नहीं पाए थे.

क्या थी गड़बड़ी की वजह

रिपोर्ट के अनुसार, ओलिवर को अपनी ड्रॉप-ऑफ लोकेशन में ब्रिटेन का मैनचेस्टर डालना था, लेकिन गलती से उन्होंने ड्रॉप-ऑफ लोकेशन में ऑस्ट्रेलिया का मैनचेस्टर डाल दिया. यही वजह रही कि Uber ने उनका ऑस्ट्रेलिया के हिसाब से 32 लाख रुपये का बिल बना दिया. हालांकि ओलिवर ने बिल देखकर फौरन कंपनी के कस्टमर केयर से संपर्क किया और उनकी समस्या का समाधान हो गया. कंपनी ने बिल सही करते हुए उन्हें बाद में सही बिल भेजा जो 900 रुपये का था.

क्या कहा कंपनी ने इस गलती पर

मामला सामने आने के बाद उबर ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि 'जैसे ही ओलिवर ने मामले की शिकायत की थी, हमने फौरन इसका संज्ञान लिया और समस्या का समाधान करा दिया. कंपनी ने इस असुविधा के लिए खेद भी जताया. कंपनी ने कहा कि यह टेक्निकल फॉल्ट की वजह से हुआ था. ओलिवर की लोकेशन विचवुड (मैनचेस्टर) के पब से विचवुड (ऑस्ट्रेलिया) के एक पार्क में स्विच हो गई थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news