एयरपोर्ट से घर जाने के लिए बुक की Uber कैब, किराया देखते ही लेनी पड़ गई बस
Advertisement
trendingNow12140150

एयरपोर्ट से घर जाने के लिए बुक की Uber कैब, किराया देखते ही लेनी पड़ गई बस

Bengaluru Viral Post: एक्स नाम की सोशल मीडिया साइट पर एक यूजर राजेश भट्टड़ ने एयरपोर्ट से इलेक्ट्रॉनिक सिटी जाने के लिए कैब बुक कराने की कोशिश की और उबर के रेट देखकर चौंक गए.

 

एयरपोर्ट से घर जाने के लिए बुक की Uber कैब, किराया देखते ही लेनी पड़ गई बस

Bengaluru Uber: बेंगलुरु अपने ट्रैफिक और घंटों लंबे जाम के लिए जाना जाता है. लोग अक्सर ट्रैफिक की समस्या और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भीड़ की शिकायत करते रहते हैं. इस वजह से, कई लोग प्राइवेट कैब लेते हैं. वहां के लोग ओला और उबर जैसी कैब सर्विसेज पर डिपेंड रहते हैं. हाल ही में, एक्स नाम की सोशल मीडिया साइट पर एक यूजर राजेश भट्टड़ ने एयरपोर्ट से इलेक्ट्रॉनिक सिटी जाने के लिए कैब बुक कराने की कोशिश की और उबर के रेट देखकर चौंक गए. उन्होंने सोशल मीडिया पर स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि उबर केम्पगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा (Kempegowda International Airport) से बेंगलुरु के दक्षिण-पूर्वी उपनगर इलेक्ट्रॉनिक सिटी जाने के लिए लगभग ₹2,000 का चार्ज कर रहा है.

उबर की इतनी ज्यादा कीमत देखकर टेंशन में आया यात्री

अपनी पोस्ट के कैप्शन में राजेश भट्टड़ ने लिखा, "आधी रात के बाद बेंगलुरु एयरपोर्ट से एचएसआर तक जाने के लिए उबर का किराया बहुत ज्यादा है." उन्होंने बीएमटीसी (बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन) को भी धन्यवाद दिया, जिससे ये पता चलता है कि उन्होंने कैब लेने के बजाय बस से घर जाने का फैसला किया. गौर करने वाली बात ये है कि ये स्क्रीनशॉट आधी रात के बाद का है, जब कैब सर्विस आमतौर पर रात का चार्ज लेती है या फिर ज्यादा मांग (surge pricing) होने पर किराया बढ़ा देती है.

 

 

कैब के बजाय लेनी पड़ी बस

स्क्रीनशॉट के मुताबिक, उनके घर तक जाने के लिए उबर गो की कीमत ₹1,931 है, वहीं उबर गो सेडान और उबर प्रीमियर के लिए ये किराया ₹1,846 है. उबर एक्सएल के लिए ये किराया और भी ज्यादा बढ़कर ₹2,495 हो जाता है. सोशल मीडिया पर इस किराए को देखकर लोग हैरान रह गए. एक यूजर ने सुझाव दिया कि एचएसआर लेआउट जाने के लिए वायु वज्र बस ली जा सकती है. इस पर जवाब देते हुए राजेश भट्टड़ ने बताया कि उन्होंने भी यही किया. उन्होंने बताया, "मैंने भी वही बस ली. किराया ₹265 प्रति व्यक्ति है. बस एक दिक्कत है, आखिरी जगह तक पहुंचने के लिए फिर से उबर लेने में परेशानी हो सकती है." एक यूजर ने लिखा, "इतने पैसे में तो फ्लाइट की एक टिकट बुक हो जाएगी."

Trending news