खइके पान आयुर्वेदिक वाला! चचा साल 1974 से बेच रहे हैं जड़ी-बूटी वाला पान, दूर रहती है ये बीमारी
Advertisement

खइके पान आयुर्वेदिक वाला! चचा साल 1974 से बेच रहे हैं जड़ी-बूटी वाला पान, दूर रहती है ये बीमारी

Ayurvedic Paan Video Viral: अगर आप यूपी के बाराबंकी कभी गए और यहां का मशहूर आयुर्वेदिक पान नहीं खाया तो समझ लीजिए आपने बड़ी चीज मिस कर दी है. संजू पान वाले के नाम से मशहूर यह दुकान यहां 1974 से है. इस दुकान पर पान मसाला, सिगरेट और बाकी रेगुलर पान नहीं मिलते.

 

खइके पान आयुर्वेदिक वाला! चचा साल 1974 से बेच रहे हैं जड़ी-बूटी वाला पान, दूर रहती है ये बीमारी

Ayurvedic Paan: अगर आप यूपी के बाराबंकी कभी गए और यहां का मशहूर आयुर्वेदिक पान नहीं खाया तो समझ लीजिए आपने बड़ी चीज मिस कर दी है. इसलिए पान खाने का मन बनाकर चले जाइए बाराबंकी की इकलौती आयुर्वेदिक पानों की दुकान पर. संजू पान वाले के नाम से मशहूर यह दुकान यहां 1974 से है. इस दुकान पर पान मसाला, सिगरेट और बाकी रेगुलर पान नहीं मिलते. बल्कि तमाम रोगों से छुटकारा दिलाने वाला आयुर्वेदिक पान केवल ऑर्डर देने पर ही मिलता है. 

सालों से आयुर्वेदिक पान की रही है जमकर डिमांड

बाराबंकी का सबसे जबरदस्त दिल खुश कर देने वाला आयुर्वेदिक पान आपको जिला पंचायत गेट के बगल में संजू पान वाले की दुकान पर मिलेगा. पान खाने के लिए ये सबसे बेस्ट जगह है, क्योंकि यहां रेगुलर पान नहीं मिलता बल्कि केवल औषधीय गुणों वाला आयुर्वेदिक पान ही मिलता है. संजू पान वाले की दुकान पर आयुर्वेदिक पान की कई वेराइटीज मिलती हैं. दुकान मालिक ने बताया कि वह अपने औषधीय पान में लगभग 25 किस्मों की जड़ी बूटी और मसाले डालते हैं. उनका पान आपको पाचन में सहायता करता है. पेट दर्द, पीठ दर्द, मुंह के छालों समेत बाकी और भी कई बीमारियों से राहत दिलाने के लिए भी इनका पान मशहूर है.

 

fallback

आयुर्वेदिक पान किसी को नुकसान नहीं पहुंचाता

1974 से आयुर्वेदिक पान की दुकान लगाने वाले संजू के यहां तुरंत पान नहीं मिलते. बल्कि ऑर्डर देना पड़ता है. साथ ही इनके यहां पान मसाला, सिगरेट और रेगुलर पान भी नहीं मिलता. दुकान मालिक के मुताबिक उनके पान के जिले के तमाम बड़े अधिकारी और नेता भी मुरीद हैं. सभी के पान के ऑर्डर उनके पास आते हैं और वह केवल उनके पान ही खाना पसंद करते हैं, क्योंकि उनका आयुर्वेदिक पान किसी को नुकसान नहीं करता बल्कि यह औषधीय गुणों वाला पान उनके ग्राहकों को तमाम रोगों से भी छुटकारा दिलाता है. उनका कहना है कि उनकी दुकान जैसा पास दुनिया में कोई नहीं लगा सकता.

रिपोर्ट: ईशान सिन्हा

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news