Contact Lens: डॉक्टर ने महिला की आंख से निकाले 23 कॉन्टैक्ट लेंस, फिर हैरान करने वाला खुलासा हुआ
Advertisement

Contact Lens: डॉक्टर ने महिला की आंख से निकाले 23 कॉन्टैक्ट लेंस, फिर हैरान करने वाला खुलासा हुआ

Eye Sight Of Woman: हैरानी की बात है कि डॉक्टर ने इस महिला की आंख से कुल 23 कॉन्टैक्ट लेंस निकाले. इससे भी ज्यादा हैरान कर देने वाली बात यह है कि महिला इन्हें दिन में लगाती थी और रात में बिना उतारे ही सो जाती थी. इसके बाद उसे आंखों में तकलीफ महसूस हुई.

Contact Lens: डॉक्टर ने महिला की आंख से निकाले 23 कॉन्टैक्ट लेंस, फिर हैरान करने वाला खुलासा हुआ

23 Contact Lenses Removed By Doctors: आंख इस शरीर के सबसे संवेदनशील हिस्सों में से एक है. इसकी देखरेख भी उसी ढंग से होनी चाहिए वरना आगे चलकर काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला ने अपनी लापरवाही के चलते आंखों को काफी नुकसान पहुंचा दिया. इसके बाद डॉक्टर ने उसकी आंख का ऑपरेशन करके उसकी आंखों से 23 कॉन्टैक्ट लेंस निकाले. 

कॉन्टैक्ट लेंस पहनना शुरू कर दिया

दरअसल, यह घटना अमेरिका के एक अस्पताल की है. यहां की एक महिला को आंखों में कुछ दिक्कत थी तो उसने आंखों में कॉन्टैक्ट लेंस पहनना शुरू कर दिया. एक दिन वह कॉन्टैक्ट लेंस निकालना भूल गई और उसे लगा कि यह गिर गया. इसके बाद उसने नया कॉन्टैक्ट लेंस खरीदकर पहन लिया. हैरानी की बात यह है कि महिला के साथ यह घटना कई दिन हुई और हर बार वह नया कॉन्टैक्ट लेंस खरीद लाती थी.

आंख की जब जांच हुई तो सब हैरान
ऐसे करके महिला ने 23 कॉन्टैक्ट लेंस खरीदकर पहने. लेकिन महिला को लग रहा था कि कॉन्टैक्ट लेंस उसकी आंख से अपने आप गिर रहे हैं जबकि ऐसा नहीं था. फिर इसी बीच एक दिन महिला की आंख में तेज दर्द उठना शुरू हुआ. महिला जब डॉक्टरों के पास पहुंची तो पूरा किस्सा सुनाया. महिला की आंख की जब जांच हुई तो सब हैरान रह गए.

डॉक्टरों ने पाया कि महिला की आंख में 23 कॉन्टैक्ट लेंस चिपके हुए हैं. महिला रोज रात कॉन्टैक्ट लेंस निकालना भूल जाती थी और अगले दिन नए लेंस लगा लिया करती. डॉक्टर ने बताया कि सभी कॉन्टेक्ट लेंस इस महिला की आंख के ऊपरी हिस्से में जाकर जमा हो गए थे. आंखों से लेंस हटाने के लिए उन्हेंने बहुत छोटे सर्जिकल इंस्ट्रूमेंट का इस्तेमाल किया. फिलहाल अब उसकी आंख से सभी कॉन्टैक्ट लेंस निकाल दिए गए.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news