श्रम मंत्रालय के 24 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप, बिल्डिंग हुई सील
Advertisement
trendingNow1695357

श्रम मंत्रालय के 24 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप, बिल्डिंग हुई सील

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. पूरे देश में संक्रमित मरीजों की संख्या 3 लाख को पार कर गयी है. इस वायरस की जद में केंद्र सरकार के कर्मचारी भी आ रहे हैं.

 

श्रम मंत्रालय के 24 कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप, बिल्डिंग हुई सील

नई दिल्ली: पूरे देश में महाराष्ट्र, राजधानी दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु में कोरोना वायरस सबसे अधिक कहर बरपा रहा है. दिल्ली में कोरोना से हाहाकार मच गया है और लोगों में इसका भय साफ देखा जा रहा है. हैरत की बात ये है कि केंद्र सरकार द्वारा तमाम इंतजामों के बावजूद उसके कर्मचारी संक्रमण के शिकार हो रहे हैं. केंद्र सरकार के कई मंत्रालयों में कोरोना वायरस पहुंच चुका है. आज केंद्र सरकार के श्रम मंत्रालय के 24 कर्मचारियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इससे लोगों में हड़कम्प मच गया है.

श्रम मंत्रालय के कर्मचारी संक्रमित

आपको बता दें कि श्रम मंत्रालय के कुल 24 कर्मचारी कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना रिपोर्ट सामने आने के बाद बिल्डिंग को दो दिनों के लिए सील कर दिया गया है. साथ ही मंत्रालय ने घोषणा की है कि श्रम मंत्रालय शनिवार और रविवार दो दिन पूरी तरह से बंद रहेगा. इस दौरान मंत्रालय के कमरों को सैनिटाइज किया जाएगा. कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों की खोज की जा रही है. संपर्क में आए सभी लोगों को होम क्वारनटीन रहने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें- सेना प्रमुख नरवणे ने चीन और नेपाल पर कही बड़ी बात, 'हम पर भरोसा रखे देश'

17 मरीजों की हालत गंभीर

बताया जा रहा है कि कुल संक्रमितों में से 17 लोगों की स्थिति गंभीर है और उन्हें विशेष निगरानी में रखा गया है ताकि उनके उपचार में कोई व्यवधान न आये. मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि अगर किसी भी अन्य कर्मचारी में कोरोना के लक्षण दिखे तो खुद टेस्ट कराकर दफ्तर को सूचित करें. उनसे संपर्क में आने वाले किसी भी कर्मचारी को दिक्कत हो तो वर्क फ्रॉम होम भी वे कर सकते हैं. श्रम मंत्रालय अपने सभी कर्मचारियों के साथ खड़ा है.

ये भी पढ़ें- पंजाब सरकार का बड़ा फैसला, वीकेंड पर सील रहेगा पूरा राज्य

भारत में 3 लाख के पार हुए कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना के मरीज तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कुल मरीजो की संख्या 3 लाख 8 हजार 993 हो गयी है. कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 1 लाख 45 हजार 779 हो गई है, वहीं कोरोना से ठीक हो चुके लोगों की संख्या 1 लाख 55 हजार है. कोरोना संक्रमण के चलते देश में अब तक 8,884 लोग जान गंवा चुके हैं. भारत में संतोष की बात ये है कि अन्य कई विकसित देशों के बजाय भारत में मृत्यु का आंकड़ा बहुत कम है.

Trending news