FD Interest Rate: लोगों को लगा झटका! इन तीन बैंकों ने घटा दी FD पर ब्याज दर
Advertisement

FD Interest Rate: लोगों को लगा झटका! इन तीन बैंकों ने घटा दी FD पर ब्याज दर

FD Rate: देश में बैंकों की ओर से लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए एफडी की स्कीम भी पेश की जाती है. बैंक के जरिए एफडी पर लोगों को टेन्योर के हिसाब से फिक्स ब्याज उपलब्ध करवाया जाता है. ऐसे में अब तीन बैंकों ने एफडी पर ब्याज भी घटा लिया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

FD Interest Rate: लोगों को लगा झटका! इन तीन बैंकों ने घटा दी FD पर ब्याज दर

Bank FD Interest Rate: देश में अगर सुरक्षित इंवेस्टमेंट का जब नाम आता है तो लोगों के पास उपलब्ध विकल्पों में से एक बैंक एफडी जरूर होती है. बैंक एफडी के जरिए लोग एकमुश्त पैसा इंवेस्ट कर सकते हैं और एफडी पर लोगों को ब्याज भी हासिल होता है. हालांकि कई बार देखने को मिला है कि लोग एफडी इसलिए नहीं चुनते हैं क्योंकि इस पर मिलने वाला ब्याज दूसरे निवेश माध्यमों में मिलने वाले रिटर्न से काफी कम होता है. वहीं अब कुछ बैंकों ने एफडी पर दिए जाने वाले ब्याज में कटौती भी की है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

एक्सिस बैंक

एक्सिस बैंक की ओर से बैंक एफडी की ब्याज दर में कटौती की गई है. अब एक्सिस बैंक की ओर से 7 दिन से 10 साल तक की एफडी के लिए 3 फीसदी से लेकर 7.10 फीसदी तक का ब्याज मुहैया करवाया जा रहा है. बैंक की ओर से 2 साल से ज्यादा लेकिन 5 साल से कम वाली एफडी के लिए 10 बीपीएस की कटौती की गई है.

येस बैंक

येस बैंक की ओर से भी एफडी पर दिए जाने वाले ब्याज में कमी लाई गई है. ताजा ब्याज दर के तहत सामान्य नागरिक जो 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी करते हैं उनके लिए अब बैंक एफडी पर 3.25 फीसदी से 7.25 का ब्याज दिया जाएगा. वहीं सीनियर सिटीजन को 3.75 फीसदी से 8 फीसदी का ब्याज उपलब्ध करवाया जाएगा.

एचडीएफसी बैंक

एचडीएफसी बैंक के जरिए भी अपनी एफडी रेट में बदलाव किए गए हैं और इसमें कमी लाई गई है. बैंक की ओर से अपनी 35 महीने और 55 महीने की एफडी के ब्याज दर में बदलाव किए गए हैं. इसके तहत 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए पहले 35 महीने के लिए 7.20 फीसदी तो 55 महीने के लिए 7.25 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा था लेकिन अब 35 महीने के लिए 7.15 फीसदी और 35 महीने के लिए 7.20 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है.

Trending news