Small Business Idea: इस 'सुपर बिजनेस आईडिया' के आगे सब फेल, ऐसे होगी 40 हजार तक की कमाई!
Advertisement

Small Business Idea: इस 'सुपर बिजनेस आईडिया' के आगे सब फेल, ऐसे होगी 40 हजार तक की कमाई!

Start Juice Business: शरीर को सेहतमंद रखने के लिए लोग जूस का सेवन करते हैं. मौजूदा समय में बीमारियों से बचने के लिए लोग फलों को खास महत्व देने लगे हैं. आपको बता दें कि फ्रूट जूस की तरह इसका बिजनेस भी कम लागत में बड़े फायदे देता है.

फाइल फोटो

Juice Shop Business Plan in Hindi: जूस पीना हर किसी को पसंद होता है. चाहे किसी भी उम्र के लोग हों अपनी सेहत ठीक रखने के लिए इसका सेवन करते हैं और इसकी डिमांड हर जगह देखी जाती है. लोग अपने शरीर के विटामिन और कार्बोहाइड्रेट के लेवल को मेंटेन रखना चाहते हैं इसलिए वह जूस का सेवन करते हैं. मौजूदा समय में बीमारियों से बचने के लिए लोग फलों को महत्व देने लगे हैं. आपको बता दें कि जूस के बिजनेस से आप भी अच्छी कमाई कर सकते हैं.

जूस का बिजनेस कैसे करें

जूस के कारोबार के लिए आपको प्लानिंग करनी पड़ेगी. प्लानिंग में आपको यह देखना होगा कि आप अपनी दुकान कहां खोल सकते हैं. जूस बनाने वाली मशीन और बिजनेस शुरू करने के लिए पैसे की जरूरत होगी.

जूस की दुकान के लिए जगह

किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले जगह सबसे ज्यादा जरूरी होती है. आपको अपने बिजनेस के लिए ऐसी जगह चाहिए जहां ज्यादा लोग आते हों और आपको किसी बड़ी जगह पर बिजनेस खोलना चाहिए ताकि आपका सामान ज्यादा बिक सके, वैसे भी जूस की दुकान कहीं भी लगा लेंगे तो चल जाएगी इसलिए ऐसी जगह देखनी होगी जहां अधिक से अधिक लोगों को आपकी दुकान दिखे. मॉल के पास, मेन रोड पर, पार्क के आस-पास, सिनेमा हॉल, मार्केट, स्कूल कॉलेज और हॉस्पिटल जैसी जगह पर आप इस बिजनेस को खोल सकते हैं.

जूस दुकान बिजनेस के लिए समान

जूस के बिजनेस के लिए आपको फल और सब्जियां चाहिए. इससे आप जूस निकाल सकते हैं. आप पास के बाजार इसे खरीद सकते हैं. इसमें आपको बर्फ भी चाहिए. ड्राई फ्रूट जूस में ड्राई फ्रूट का इस्तेमाल किया जाता है तो आपको इन सभी चीजों की जरूरत होती है. ये सभी चीजें आपको पास की दुकानों से मिल जाएंगी.

जूस के बिजनेस के लिए मशीन

जूस के बिजनेस के लिए आपको जूस मशीन चाहिए जिससे आप जूस निकाल सकें. यह मशीन आपको बाजार से या फिर ऑनलाइन आर्डर करके भी खरीद सकते हैं.

जूस के बिजनेस को खोलने में कितना पैसा लगेगा?

जूस के बिजनेस के लिए आपको अधिक पैसों की जरुरत नहीं होती है. यह बिजनेस छोटे स्तर पर शुरु किया जा सकता है. आपको 5000 रुपए तक की लागत आ सकती है.

जूस के बिजनेस में कमाई

इस समय जूस की डिमांड काफी है और ये डिमांड रोजाना बढ़ती रहती है. इस बिजनेस से आपको हर महीने 30 - 40 हजार तक की कमाई हो सकती हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

(डिस्‍क्‍लेमर- यहां पर सिर्फ बिजनेस शुरू करने के आइडिया के बारे में जानकारी दी जाती है. आप कोई भी बिजनेस शुरू करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों से सलाह जरूर लें. इसके साथ ही प्रॉफिट के आंकड़े आपके बिजनेस की सेल पर निर्भर करेंगे.)

Trending news