SBI ग्राहकों के ल‍िए काम की खबर, तीन साल बाद बंद होने वाली है यह फायदे वाली स्‍कीम
Advertisement

SBI ग्राहकों के ल‍िए काम की खबर, तीन साल बाद बंद होने वाली है यह फायदे वाली स्‍कीम

SBI FD Rates: एसबीआई वीकेयर में निवेश करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2023 तक बढ़ा दी गई है. योजना नई जमा और मैच्‍योर‍िटी के र‍िन्‍यूअल पर उपलब्ध है. एसबीआई सीन‍ियर स‍िटीजन को 0.50% ज्‍यादा ब्याज प्रदान करता है.

SBI ग्राहकों के ल‍िए काम की खबर, तीन साल बाद बंद होने वाली है यह फायदे वाली स्‍कीम

SBI Senior Citizens FD Interest Rate: स्‍टेट बैंक ऑफ इंड‍िया (SBI) की सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए स्‍पेशल एफडी स्‍कीम वीकेयर (SBI WeCare special FD) के लिए आवेदन का यह आखिरी महीना है. इस योजना के तहत सीन‍ियर स‍िटीजन को 5 से 10 साल की एफडी पर हायर इंटरेस्‍ट रेट द‍िया जाता है. इस स्‍पेशल एफडी का मकसद सीन‍ियर स‍िटीजन को उनकी एफडी पर अतिरिक्त ब्याज देकर उनकी आमदनी की रक्षा करना है. इसे 2020 में पेश किया गया था.

ब्याज का भुगतान

एफडी - मासिक / त्रैमासिक अंतराल पर
स्‍पेशल टर्म ड‍िपॉज‍िट- मैच्‍योर‍िटी पर ब्याज, टीडीएस को घटाकर, ग्राहक के खाते में जमा किया जाएगा.
स्‍पेशल एफडी ड‍िपॉज‍िट, मैच्‍योर‍िटी पर ब्याज का भुगतान किया जाता है, टीडीएस को घटाकर, ग्राहक के खाते में जमा किया जाएगा.

एसबीआई वीकेयर में निवेश करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर, 2023 तक बढ़ा दी गई है. योजना नई जमा और मैच्‍योर‍िटी के र‍िन्‍यूअल पर उपलब्ध है. एसबीआई सीन‍ियर स‍िटीजन को 0.50% ज्‍यादा ब्याज प्रदान करता है.  रेगुलर एफडी पर ब्याज दरें 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए 3.50% और 7.50% के बीच अलग-अलग होती हैं.

अन्य बैंकों की तरफ से भी सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए विशेष एफडी की पेशकश की जाती है. एचडीएफसी बैंक सीन‍ियर स‍िटीजन के ल‍िए 5 वर्ष 1 दिन से 10 साल की अवधि के लिए मौजूदा 0.50% प्रीमियम के ऊपर 0.25% का अतिरिक्त प्रीमियम देता है.

गोल्डन इयर्स एफडी
आईसीआईसीआई बैंक 5 साल से ज्‍यादा की अवधि के लिए मौजूदा 0.50% प्रीमियम के ऊपर 0.10% का अतिरिक्त प्रीमियम प्रदान करता है. योजना के तहत दी जाने वाली ब्याज दर 7.50% है.

Trending news