Banking System: इस बैंक ने कमा लिए 290 करोड़ रुपये से ज्यादा, जानिए कैसे?
trendingNow11925826

Banking System: इस बैंक ने कमा लिए 290 करोड़ रुपये से ज्यादा, जानिए कैसे?

Bank Profit: इन दिनों कंपनियों की ओर से अपने तिमाही नतीजे जारी किए जा रहे हैं. अब एक बैंक की ओर से अपने नतीजे जारी किए गए हैं और ये नतीजे काफी शानदार है. बैंक की ओर से शानदार मुनाफा भी दर्ज किया गया है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Banking System: इस बैंक ने कमा लिए 290 करोड़ रुपये से ज्यादा, जानिए कैसे?

Banking Idea: देश में बैंकों का इस्तेमाल लगातार लोग कर रहे हैं और बैंकों से काफी लेनदेन भी कर रहे हैं. वहीं लोगों का पैसा सुरक्षित बैंक में ही रहता है. साथ ही बैंक भी लोगों का पैसा जमा कर उन पर ब्याज भी देता है और बैंक लोगों को लोन पर पैसा देकर उन पर ब्याज हासिल कर कमाई भी करता है. अब इसी तरह से एक बैंक ने शानदार मुनाफा दर्ज किया है. दरअसल, आरबीएल बैंक की ओर से शानदार मुनाफा दर्ज किया गया है और ये मुनाफा करीब 300 करोड़ रुपये का है.

परिणाम किए जारी

हर कंपनी की ओर से अब इस वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही का परिणाम जारी किया जा रहा है. इनमें से कुछ कंपनियों के परिणाम खराब सामने आए हैं तो कुछ कंपनियों के परिणाम शानदार सामने आए हैं. इन्हीं में अब आरबीएल बैंक भी शामिल हो गया है. आरबीएल बैंक का चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 46 फीसदी बढ़ा है.

नेट प्रॉफिट

बैंक ने दूसरी तिमाही में 294 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया है. बैंक ने बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 202 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट कमाया था. बैंक ने शनिवार को कहा कि जुलाई-सितंबर तिमाही में कर्ज आवंटन में 21 प्रतिशत वृद्धि और नेट इंटरेस्ट मार्जिन में व्यापक विस्तार होने से उसकी नेट इंटरेस्ट इनकम 26 प्रतिशत बढ़कर 1,475 करोड़ रुपये हो गई. नेट इंटरेस्ट मार्जिन सितंबर, 2023 तिमाही में बढ़कर 5.54 प्रतिशत हो गया है, जो एक साल पहले 5.02 प्रतिशत था.

आय बढ़ी

अन्य आय सितंबर में 21 प्रतिशत बढ़कर सितंबर तिमाही में 704 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल समान तिमाही में 583 करोड़ रुपये थी. आरबीएल बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी आर सुब्रमण्यकुमार ने कहा कि बैंक ने सभी हितधारकों को अपने कारोबारी प्रदर्शन की बेहतर तस्वीर देने के लिए तिमाही में पुनर्वर्गीकरण के काम को अंजाम दिया. (इनपुट: भाषा)

Trending news